Jio Vs Airtel Vs Vodafone Vs Idea: जानिए आपकी बजट में किसका प्लान है ‘बेस्ट’

टेलिकॉम सेक्टर में 2016 से चल रहे प्राइस वॉर के बीच, तीनों ही प्रमुख टेलिकॉम ऑपरेटर्स यूजर्स को अनलिमिडेट कॉलिंग, डाटा, रोमिंग जैसे प्लान्स ऑफर कर रही है। आप चाहे Reliance Jio के यूजर्स हैं, या फिर Airtel या फिर Vodafone के, आपको ऑपरेटर्स की तरह से हर बजट रेंज में बेहतर प्लान ऑफर्स किए जा रहे हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए इन तीनों ही प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों के बेस्ट प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको बेहतर वैलिडिटी, अनलिमिडेट कॉलिंग के साथ-साथ डाटा का भी लाभ मिल सके।

Vodafone

Vodafone के यूजर्स को एक साल की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा का ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान को पिछले साल ही लॉन्च किया गया था, जिसे बाद में रिवाइज भी किया गया है। Vodafone के Rs 999 के प्रीपेड प्लान में आपको कॉलिंग, डाटा और वैलिडिटी के साथ-साथ अनलिमिटेड SMS का भी लाभ दिया जा रहा है। इसमें यूजर्स को कुल 12GB डाटा का ऑफर किया जा रहा है, जिसे आप पूरी वैलिडिटी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर, आपका डाटा खत्म हो जाता है तो आप एड-ऑन डाटा प्लान्स के साथ डाटा का आनंद ले सकेते हैं।

Airtel

Airtel भी Vodafone की तरह ही 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्लान लेकर आया है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ 12GB डाटा भी ऑफर किया जा रहा है। Airtel का यह प्लान Rs 998 की कीमत में उपलब्ध है। इस प्लान में आपको पूरी वैलिडिटी के लिए कुल 300 फ्री नेशनल या लोकल SMS का भी लाभ मिलता है।

Idea

Idea भी Rs 999 में Vodafone और Airtel की तरह ही 365 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान ऑफर कर रहा है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ हर रोज 100 फ्री SMS का भी लाभ मिलता है। इस प्लान में भी कुल 12GB डाटा का ऑफर किया जा रहा है।

Jio

Jio के Rs 999 के प्लान की बात करें तो इसमें आपको वैलिडिटी के मामले में निराशा हाथ लग सकती हैं। इस प्लान में केवल 90 दिनों की वैलिडिटी का लाभ मिलता है। इसमें आपको अनलिमिडेट कॉलिंग के साथ ही कुल 60GB डाटा का लाभ मिलता है। इसमें आपको Jio के कॉम्प्लिमेंटरी ऐप्स का भी लाभ मिलता है।

Back to top button