खुशखबरी: अब आया JIO फोन: फ्री सेट से लेकर सस्ते अनलिमिटेड डेटा भी मिलेंगे…

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में एक और धमाका करते हुए शुक्रवार को ‘इंडिया का स्मार्टफोन- JioPhone’ लॉन्च किया. इसकी कीमत 0 रुपये है रखी गई है, इसका मतलब ये है कि ये फोन फ्री में दिया जाएगा. लेकिन ग्राहकों को इसके लिए 1500 रुपये डिपॉजिट करने होंगे, जो रिफंडेबल होगा.

खुशखबरी: अब आया JIO फोन: फ्री सेट से लेकर सस्ते अनलिमिटेड डेटा भी मिलेंगे...

ये फोन टेस्टिंग के लिए बीटा में 15 अगस्त से उपलब्ध होगा, वहीं इसकी प्री-बुकिंग 24 अगस्त से की जा सकती है. जो भी यूजर इसे प्री-बुक करेंगे उन्हें ये फोन पहले-आओ पहले-पाओ आधार पर 1 सितंबर से उपलब्ध कराया जाएगा. इसके लिए कंपनी ने अलग-अलग डेटा पैक का ऑफर दिया है. इसमें ग्राहक 153 रुपये का एक महीने वाला प्लान ले सकते हैं. जिसमें फ्री वॉयस, SMS, अनलिमिटेड डेटा और जियो ऐप्स एक्सेस फ्री में दिए जाएंगे.

इसके अलावा ग्राहक हर महीने 309 रुपये वाला प्लान भी ले सकते हैं, जिसमें ग्राहकों को 153 रुपये वाले प्लान की सभी सुविधाएं दी जाएंगी. साथ ही यूजर्स को स्क्रीन को TV पर मिररिंग के लिए सपोर्ट भी दिया जाएगा. इसे केबल के द्वारा CRT TV में भी कनेक्ट किया जा सकता है. आप तीन साल बाद फोन वापस कर सकते हैं, जिसमें आपके डिपॉजिट के सारे पैसे लौटा दिए जाएंगे.

इतना ही नहीं जो ग्राहक 153 रुपये वाला प्लान तक नहीं लेना चाहते हैं उनके लिए कंपनी ने 2 दिन के लिए 24 रुपये वाला प्लान पेश किया है, वहीं एक हफ्ते लिए 54 रुपये वाले प्लान का फायदा भी ग्राहक उठा पाएंगे.

इस जियो फोन को आकाश और ईशा अंबानी ने पेश किया, इस फोन के फीचर के बारे में बताया गया कि इसमें वॉयस कमांड का सपोर्ट दिया जाएगा. इसमें 2.4-इंच QVGA डिस्प्ले, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, टॉर्च लाइट, FM रेडियो, पैनिक बटन और 22 भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है. ये फोन 4G सपोर्ट के साथ पेश किया गया है.

इस इंटेलीजेंट फोन में डुअल सिम सपोर्ट, रियर में 2 मेगापिक्सल कैमरा, फ्रंट में VGA कैमरा, 4GB इंटरनल स्टोरेज और 512MB रैम दिया जाएगा. सबसे बड़ी खासियत ये है कि इस JioPhone को JioTV और JioCinema के कंटेंट बड़े स्क्रीन पर देखने के लिए किसी भी TV से कनेक्ट किया जा सकेगा.

Back to top button