Jio की वजह से Tata Docomo के बाद अब Tata Sky पर खतरा, नहीं दिखेंगे ये 100 चैनल

- in गैजेट

नई दिल्ली । Reliance Jio के टेलिकॉम सेक्टर में आते ही कई कंपनियों ने अपनी वायरलेस टेलिकॉम सेवा बंद कर दी या फिर उसे किसी बड़ी टेलिकॉम कंपनियों को बेच दी। इसी में एक नाम है Tata Docomo (Tata Indicom) का। Tata Docomo ने भी अपनी वायरलेस टेलिकॉम सेवा को भारती एयरटेल को बेच दिया। अब रिलायंस जियो जल्द ही Jio GigaFiber के साथ ब्रॉडबैंड टीवी भी शुरू करने वाली है। Tata की डीटीएच सेवा Tata Sky पर भी इन दिनों खतरा मंडरा रहा है। Tata Sky ने पिछले दिनों एक अंग्रेजी अखबार में विज्ञापन देकर कहा कि टाटा स्काई प्लेटफार्म पर 100 से ज्यादा चैनल्स को पूरी तरह से ब्लैक आउट कर दिया जाएगा।

Tata Sky पर नहीं दिखेंगे Network 18 के चैनल्स

टाटा स्काई का रिलायंस की स्वामित्व वाली कंपनी Network 18 से अनुबंध स्माप्त हो गया है। जिसकी वजह से Network 18 के 80 से ज्यादा चैनल्स अब टाटा स्काई के दर्शक नहीं देख सकेंगे। ये चैनल्स टाटा स्काई से पूरी तरह से ब्लैक आउट कर दिया जाएगा। Network 18 के 67 से ज्यादा चैनल्स को दर्शक 23 सितंबर से नहीं देख सकेंगे। दरअसल, Tata Sky और रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व वाली कंपनी Network 18 मीडिया एंड इंवेस्टमेंट के बीच साझेदारी नहीं हो सकी, जिसके बाद नेटवर्क के 67 से अधिक चैनल्स अब टाटा स्काई पर ब्लैकआउट हो जाएंगे।

Network 18 के अलावा सोनी के चैनल्स भी होंगे बंद

Network 18 के बड़े चैनलों में कलर्स, एमटीवी, एचबीओ, न्यूज 18, सीएनबीसी, सिनेप्लेक्स समेत कई बड़े चैनल शामिल हैं। नेटवर्क 18 के अलावा सोनी पिक्चर्स नेटवर्क (ESPN) ने भी Tata Sky को नोटिस जारी कर तरफ से अनुबंध को दोबारा से नहीं करने पर उसके प्लेटफॉर्म पर प्रसारण बंद करने का नोटिस दिया है।

Tata Sky ने भी 12 शहरों में शुरू की ब्रॉडबैंड सेवा

Jio GigaFiber की सेवा शुरू होने से पहले ही टाटा स्काई ने 12 शहरों में अपनी ब्रॉडबैंड सेवा को लॉन्च की है। टाटा स्काई ने लोगों को 100 एमबीपीएस की स्पीड के साथ मुफ्त वाई-फाई राउटर और इंस्टालेशन का ऑफर दे रही है। इंस्टालेशन के लिए लोगों को 1200 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं टाटा स्काई का ब्रॉडबैंड प्लान 999 रुपये से शुरू होकर के 1800 रुपये तक हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

3000 रु से भी कम कीमत में खरीदे जा सकते है ये 3 4G स्मार्टफोन

आज हम आपको 3 ऐसे स्मार्टफोन के बारे