Jio देगा लोगों को बड़ा तोहफा, मात्र इतने रूपये में 5G स्मार्टफोन…

रिलायंस जियो भारत में सस्ते 5G हैंडसेट्स लेकर आ सकता है. ये ठीक वैसा ही होगा जैसे कंपनी ने 4G हैंडसेट्स लॉन्च किए थे. रिपोर्ट के मुताबिक़ रिलायंस जियो के 5G हैंडसेट्स की क़ीमत भारत में 5,000 रुपये से शुरू हो सकती है.

खबर के मुताबिक़ शुरुआत में Jio अपने 5G हैंडसेट्स को 5,000 रुपये में बेचेगी, लेकिन बाद में इसे 2,500 रुपये से 3,000 रुपये तक किया जा सकता है. रिलायंस जियो की तरफ़ से 2G मुक्त भारत की बात पहले ही कई गई है और कंपनी इसके तहत भारत के 20-30 करोड़ 2G मोबाइल फ़ोन यूज़र्स को टार्गेट करने की तैयारी में है.

PTI ने जियो ऑफिशियल के हवाले से कहा कि कंपनी चाहती है कि डिवाइस की कीमत 5,000 रुपये से कम हो. सेल बढ़ने के बाद क़ीमत को घटा कर 2,500 रुपये से 3,000 रुपये तक कर सकते हैं. ग़ौरतलब है कि अभी 5G स्मार्टफोन्स भारत में महँगे हैं. कम से कम इनके लिए 30,000 रुपये खर्च करने होते हैं. हालाँकि Jio के 5G हैंडसेट्स बेसिक फीचर-स्मार्टफोन जैसे ही होने की उम्मीद है.

भारत में Reliance Jio कब 5G लेकर आएगी अभी ये साफ़ नहीं है. कंपनी की तरफ़ से अभी कोई टाइमलाइन नहीं बताया गया है. Reliance Jio ये साफ़ कर चुकी है कि कंपनी के पास 5G रेडी नेटवर्क तैयार है और स्पेक्ट्रम मिलते ही इसे पैन इंडिया बेसिक पर शुरू कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने कुछ समय पहले ही गूगल के साथ कम क़ीमत वाले स्मार्टफोन्स को लेकर पार्टनरशिप भी की है. हालाँकि ये 5G के लिए नहीं, बल्कि 4G और स्टैंडर्ड हैंडसेट्स के लिए किया गया है.

Back to top button