बड़ी खबर: जियो चला रहे हैं तो आज आपको फेंकना पड‍़ेगा, अगर…

न्यू दिल्ली: जियो अपने साथ इतना डेटा दे रहा है कि इसे आप अकेले यूज नहीं कर सकेंगे। इसके साथ एक साथ 10 डिवाइस कनेक्ट किए जा सकते हैं।

jio
इसमें एक खतरा ये बना हुआ है कि वाईफाई शेयरिंग के दौरान स्मार्टफोन में वायरस अटैक के साथ कई परेशानियां सामने आ सकती हैं। इसके अलावा डाटा चोरी भी किया जा सकता है। ऐसे में जिओ सिम अथवा जिओफाई से वाईफाई शेयरिंग के दौरान कुछ ऐसी बातों ध्यान रखनी जरूरी है। अगर नहीं ध्यान में रखेंगे तो सिम फेंकना पड़ जाएगा। अगर फेंकना नहीं चाहते तो कुछ बातें जान लें।
 
यूजर्स को अधिक परमिशन ना दें
आप अपने जिओ हॉटस्पॉट और जिओफाई नेटवर्क पर ज्यादा यूजर्स को वाई-फाई इंटरनेट चलाने की परमिशन नहीं दें। रिलायंस भले ही जिओफाई पर 10 डिवाइस को कनेक्ट करने की सुविधा दे रही है, लेकिन जितने ज्यादा डिवाइस कनेक्ट होंगे वाईफाई की स्पीड भी उतनी ही स्लो हो जाएगी।
हमेशा सलेक्टेड डाटा ही शेयर करें
ध्यान रखें कि वाईफाई नेटवर्क पर हमेशा सलेक्टेड डाटा ही शेयर करें। ऐसा इसलिए जरूरी है क्योंकि डाटा शेयर करने से वायरस आने का खतरा भी बढ़ जाता है। ऐसे में जिओ हॉटस्पॉट और जिओफाई नेटवर्क पर यदि आप किसी के साथ डाटा शेयर कर रहे हैं या फिर डाटा ले रहे हैं, तो जरा सावधानी दिखानी होगी।
 
जिओफाई को प्रोटेक्शन में रखें
यदि आपके पास रिलायंस जिओफाई डिवाइस है तो उसे प्रोटेक्शन जरूर दें। डिवाइस प्रोटेक्ट नहीं होगी तो कोई भी वाईफाई यूज कर सकता है।
 
मल्टी टैक्स्ट का पासवर्ड दें
हमेशा जिओ सिम हॉटस्पॉट और जिओफाई के पासवर्ड में मल्टी टैक्स्ट का इस्तेमाल करें। पासवर्ड में अल्फावेट, नंबर्स और स्पेशल कैरेक्टर्स का कॉम्बिनेशन होना चाहिए।
Back to top button