14 जून से जेट एयरवेज भी भरेगी ‘उड़ान’

- in कारोबार

नई दिल्ली। जेट एयरवेज सरकार की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम, उड़ान के तहत अपने सेवाएं लॉन्च करने जा रही है। कंपनी अगले महीने जून से अपनी पहली फ्लाइट लखनऊ-इलाहाबाद-पटना सेक्टर पर शुरू करने वाली है। कंपनी की एतिहाद एयरवेज में 24 फीसद की हिस्सेदारी है।14 जून से जेट एयरवेज भी भरेगी ‘उड़ान'

जनवरी में हुए दूसरे चरण की बोली में कंपनी को उड़ान के चार रूट्स मिले थे। कुल 325 रुट्स विभिन्न कंपनियों को दिये गये हैं। इनमें हेलीकॉप्टर सेवाएं भी शामिल हैं। जेट एयरवेज की 14 जून से शुरू हो रहीं सेवाओं के तहत फ्लाइट हफ्ते में तीन बार उड़ान भरेगी। कंपनी लखनऊ- इलाबाहाद-पटना सेक्टर पर एटीआर एयरक्राफ्ट सहित उड़ान भरेगी। यह जानकारी कंपनी ने अपनी रिलीज में दी है। शुरुआत में जेट एयरवेज चार रूट्स में से 3 पर अपनी सेवाएं उपलब्ध करेगी और इसके बाद लखनऊ-बरेली-दिल्ली-बरेली-लखनऊ पर शुरुआत करेगी।

जेट एयरवेज के पूर्णकालिक निदेशक गौरांग शेट्टी ने कहा, “इन नई उड़ान फ्लाइट के लॉन्च के साथ जेट एयरवेज उन अनसर्व्ड क्षेत्रों और अंडरसर्व्ड एयरपोर्ट्स तक अपनी पहुंच बना पाएगा। ” गौरतलब है कि अनसर्व्ड एयरपोर्ट्स वे होते हैं जहां किसी भी फ्लाइट पहुंच नहीं होती। वहीं, अंडरसर्व्ड एयरपोर्ट्स ऐसे एयरपोर्ट्स होते हैं जहां हफ्ते में तीन या उससे कम फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं।

क्या है उड़ान स्कीम

छोटे व मझोले शहरों को विमान सेवाओं से जोड़ने तथा क्षेत्रीय स्तर पर उड़ान सुविधाओं के विस्तार के लिए सरकार ने पिछले वर्ष ‘उड़े देश का आम नागरिक’ अर्थात ‘उड़ान’ नाम से रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम की शुरुआत की थी। इसके तहत लोगों को 2500 रुपये प्रति घंटे के किराये पर विमान या हेलीकाप्टर की यात्र करने का मौका उपलब्ध कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

IRCTC पर टिकट बुक कराना होगा और भी महंगा, जानिए क्यों 

रेल का सफर और महंगा होने जा रहा