तेजस्वी की ‘संविधान बचाओ यात्रा’ पर जेडीयू ने साधा निशाना, कहा- ‘पार्टी का संविधान बचाएं’

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रविवार को छपरा से अपनी ‘संविधान बचाओ न्याय यात्रा’ की शुरुआत करने वाले हैं. अब इस पर बिहार में राजनीति तेज हो गई है. उनकी यात्रा के शुरू होने से एक दिन पहले शनिवार को बिहार में सत्तारूढ़ दल जेडीयू ने एक खुला पत्र जारी कर उन्हें अपनी पार्टी में संविधान बचाने की नसीहत दी. तेजस्वी की 'संविधान बचाओ यात्रा' पर जेडीयू ने साधा निशाना, कहा- 'पार्टी का संविधान बचाएं'

जेडीयू के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने पत्र में तेजस्वी को गोपालगंज दौरे में हृदयानंद चौधरी के परिजनों से मिलने की सलाह देते हुए कहा कि इस व्यक्ति ने आपके परिजनों को पटना में कीमती जमीन दान दी है. 

उन्होंने कहा, ‘चौधरी ने आपके परिजनों को पटना के दानापुर में करीब 7.75 डिसमिल जमीन दान में दी है. रेलमंत्री रहते हुए लालू प्रसाद ने इन्हें रेलवे में खलासी पद पर नौकरी दिलवाई थी, जिसके एवज में उनके नाम से बेनामी संपत्ति लिखवाई गई और फिर उसे उपहार स्वरूप वापस ले लिया गया.’ 

गोपालगंज को शक्तिपीठ थावे मंदिर की धरती बताते हुए नीरज ने ऐसे स्थानों पर उन्हें उनके निजी सचिव और देहव्यापार के आरोपी मणि यादव को भी साथ नहीं ले जाने की सलाह दी है. 

तेजस्वी अपनी यात्रा की शुरुआत 21 अक्टूबर को गोपालगंज से करेंगे, जहां से वे 22 अक्टूबर को सीवान और 23 अक्टूबर को छपरा पहुंचेंगे. 

तेजस्वी अपनी यात्रा के इस चरण की समाप्ति दो नवंबर को नालंदा में करेंगे.

Back to top button