Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > राज्यसभा सदस्य के लिए आज जया बच्चन ने सपा से किया नामांकन

राज्यसभा सदस्य के लिए आज जया बच्चन ने सपा से किया नामांकन

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन की पत्नी तथा राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने आज समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया। उनके नामांकन के समय पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा के साथ ही सांसद डिंपल यादव तथा सहारा इंडिया के मुखिया सुब्रत राय सहारा भी मौजूद थे। सपा सरकार में मंत्री रहे मनोज पांडेय व राजेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे।

राज्यसभा सदस्य के लिए आज जया बच्चन ने सपा से किया नामांकन

फिल्म अभिनेत्री ने नेता बनीं जया बच्चन ने आज समाजवादी पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। विधान भवन के सेंट्रल हाल में करीब 12:30 बजे पहुंचीं जया बच्चन ने तीन सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के इलाहाबाद में रोड शो में व्यस्त रहने के कारण कन्नौज से सांसद उनकी पत्नी डिंपल यादव सेंट्रल हाल में मौजूद थीं।समाजवादी पार्टी की राज्यसभा प्रत्याशी जया बच्चन ने विधानभवन के सेंट्रल हॉल में पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। जया बच्चन पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और डिंपल यादव के साथ ही मुलायम सिंह यादव की भी पसंद है। जया राजनीति में ज्यादा सक्रिय नहीं रहती लेकिन विधानसभा चुनाव में उन्होंने डिंपल के साथ कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया था। वह समाजवादी पार्टी के प्रमुख कार्यक्रमों में शामिल रही हैं। अखिलेश और डिंपल से निजी रिश्तों ने उनकी उम्मीदवारी को पुख्ता किया है। 

CM योगी आज करेंगे गोरखपुर में चुनावी सभाएं, 200 फरियादियों से मिले

 

जया बच्चन का राज्यसभा के लिए यह चौथा कार्यकाल होगा। सपा के 47 विधायक हैं और वह अपने बूते एक प्रत्याशी को जिता सकती है। पार्टी ने इस दौरान कई बड़े दावेदारों की दावेदारी नकारते हुए जया बच्चन को ही एक बार फिर से राज्यसभा में भेजने की तैयारी की है।

जया बच्चन के नामांकन के समय वहां पर किरणमय नंदा व डिंपल यादव के सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत रॉय भी मौजूद थे। इस दौरान पार्टी के मुख्य महासचिव रामगोपाल यादव के साथ नरेश अग्रवाल व आजम खां गैर हाजिर रहे। उत्तर प्रदेश में 23 मार्च को राज्य की 10 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होना है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश में 403 में से 47 विधायक हैं। जबकि एक राज्यसभा सीट पर जीत के लिए 38 विधायक होने जरूरी हैं। जया बच्चन का राज्यसभा में जाना तय माना जा रहा है। 

 

मैं भी पार्टी की वरिष्ठ नेता

राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी चुने जाने पर जया बच्चन ने समाजवादी पार्टी के नेतृत्व का काफी आभार जताया। इस दौरान जब पूछा गया कि कई वरिष्ठ नेताओं के ऊपर आपको तरजीह देने का कारण तो उन्होंने कहा कि किसी की भी अनदेखी नहीं की गई है। क्या मैं पार्टी की वरिष्ठ नेता नहीं हूं, अरे भाई मैं भी वरिष्ठ नेता हूं। नामांकन भरने के बाद जया ने कहा कि राज्य सरकार के काम पर कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। जया बच्चन ने मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, पार्टी के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को धन्यवाद कहा। 

Loading...

Check Also

टला बड़ा रेल हादसाः रेल पटरी के चटकने से कानपुर-लखनऊ रूट हुआ प्रभावित

टला बड़ा रेल हादसाः रेल पटरी के चटकने से कानपुर-लखनऊ रूट हुआ प्रभावित

यूपी के उन्नाव जिले में एक बार फिर उन्नाव-सोनिक के मध्य रविवार देर रात रेल पटरी के चटकने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com