उत्तराखंड: केदारनाथ हाईवे पर जवाड़ी बाईपास पुल की एप्रोच रोड धंसी

- in उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग : गौरीकुंड (केदारनाथ) हाईवे पर जवाड़ी बाईपास में अलकनंदा नदी पर बने नए पुल का एप्रोच मार्ग शुक्रवार को हुई तेज बारिश से धंस गया। हालांकि, यह मार्ग अस्थायी व्यवस्था के तहत बनाया गया है, लेकिन सड़क धंसने से यहां पर अनहोनी की आशंका बढ़ गई है। वजह, केदारनाथ जाने वाले वाहन इसी पुल से होकर गुजर रहे हैं। वहीं, एप्रोच रोड के धंसने से कार्यदायी संस्था की कार्यप्रणाली भी सवालों के घेरे में आ गई है। उत्तराखंड: केदारनाथ हाईवे पर जवाड़ी बाईपास पुल की एप्रोच रोड धंसी

बाईपास योजना शुरू होने के डेढ़ दशक बाद भले ही अलकनंदा नदी पर स्थायी पुल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन अब तक कार्यदायी संस्था आरजेबी ग्रुप पुल के दोनों छोर पर स्थायी एप्रोच मार्ग नहीं बना सकी। यात्रा शुरू होने से पहले कार्यदायी संस्था ने पुल के दोनों छोर पर मिट्टी-पत्थरों का भरान कर एप्रोच मार्ग तैयार किया था, जिसका पुस्ता पहली बारिश में ही धंस गया। जबकि, इस मार्ग से रोजाना सैकड़ों की संख्या में वाहन आवाजाही कर रहे हैं। जाहिर है यह स्थिति कभी भी अनहोनी का सबब बन सकती है।

लोनिवि एनएच के ईई प्रवीण कुमार ने बताया कि यात्रा शुरू होने के दबाव में पुल पर आवाजाही कराने के लिए अस्थायी पुस्ता बनाने के निर्देश दिए गए थे। इस क्रम में संबंधित ठेकेदार ने अस्थायी पुस्ते का निर्माण कर पुल पर वाहनों की आवाजाही के लिए एप्रोच मार्ग तैयार किया। बताया कि जल्द पुल के दोनों ओर डिजायन के साथ स्थायी पुस्ते का निर्माण कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राफेल डील पर राहुल गांधी के बयान में सीएम रावत का पलटवार, कहा ‘उन्होंने पढ़ी गलत स्क्रिप्ट’

राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के