JAMMU-KASHMIR IED BLAST: सैन्य प्रवक्ता का कहना है कि यह हादसा सैनिकों को दी जा रही ट्रेनिंग के दौरान पेश आया

जम्मू संभाग के जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा के समीप आइईडी विस्फोट में अाठ जवानों के घायल होने की सूचना है। सैन्य प्रवक्ता का कहना है कि यह हादसा सैनिकों को दी जा रही ट्रेनिंग के दौरान पेश आया। विस्फोट की चपेट में आने से एक जवान गंभीर रूप से घायल है जबकि अन्य सात को मामूली चोटे आई हैं।

यह घटना पुंछ नियंत्रण रेखा के साथ सटे डेरा डबसी इलाके की है। यहां तैनात 12 मद्रास रेजिमेंट के जवान जब रोजाना की तरह ट्रेनिंग ले रहे थे तो उसी दौरान यह विस्फोट हुआ। विस्फोट में आठ जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलते ही सैन्य अधिकारी भी वहां पहुंच गए। विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए सैन्य अधिकारियों ने जांच टीम गठित की है।

 

दरअसल दोपहर को सोशल मीडिया पर सह खबर वायरल हुई कि पुंछ के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप गश्त कर रहे जवान आइईडी की चपेट में आ गए। इसमें एक जवान की मौत जबकि सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

दोपहर बाद सैन्य प्रवक्ता ने इस पर बयान जारी करते हुए कहा कि कहीं भी आइईडी विस्फोट नहीं हुआ है और न ही कोई जवान शहीद हुआ है। डेरा डबरी इलाके में 12 मद्रास रेजिमेंट के जवान ट्रेनिंग कर रहे थे और इसी दौरान यह विस्फोट हुआ। यह कम तीव्रता का एक आकस्मिक विस्फोटक था जिसके कारण हमारे सैनिकों को चोटें आई। इसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल है परंतु उसका इलाज सैन्य अस्पताल में चल रहा है। सात अन्य जवान मामूली रूप से घायल हैं।

Back to top button