50-60 वाहन चोरी करने वाले जय और वीरू गिरफ्तार

बदमाशों के बीच जय और वीरू के नाम से पहचाने जाने वाले दो वाहन चोरों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। इनके निशानदेही पर पुलिस ने दस वाहन बरामद किये हैं। दोनों बदमाश आकाश उर्फ लक्की गैंग के सदस्य हैं।

50-60 वाहन चोरी करने वाले जय और वीरू गिरफ्तारआकाश को गत वर्ष दिसंबर माह में गुरुग्राम पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। बदमाशों ने खुलासा किया है कि पिछले साल उनलोगों ने दिल्ली व हरियाणा से करीब 50-60 वाहनों की चोरी की है।

पुलिस उपायुक्त भीष्म सिंह ने बताया कि पकड़े गये बदमाशों की पहचान फतेहाबाद, हरियाणा निवासी प्रवीण उर्फ जय (23) और नजफगढ़ निवासी सुरेश उर्फ वीरू (35) के रूप में हुई है। क्राइम टीम को सूचना मिली कि आकाश गैंग का बदमाश चोरी की कार से द्वारका सेक्टर 24 में पहुंच रहा है।

इस सूचना पर पुलिस की टीम ने वहां घेराबंदी पर प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक वेगन आर कार मिली। कार फरीदाबाद से चुरायी गयी थी। बदमाश की निशानदेही पर पुलिस ने द्वारका सेक्टर 14 मेट्रो स्टेशन की पार्किंग से पांच कारें और तीन बाइक बरामद कर ली।

बरामद वाहनों में होंडा सिटी कार, बलेरो एसयूवी, वेगनआर कार और इको कार शामिल है। प्रवीण से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके सहयोगी सुरेश को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पुलिस को एक स्कूटी मिली।

जांच के बाद पुलिस ने बताया कि प्रवीण 12वीं करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी और गलत संगत में पड़कर चोरी करने लगा। उसे हिंदी फिल्म का काफी शौक है। कुछ दिन बाद उसकी मुलाकात सुरेश से हुई। वह भी हिंदी फिल्मों का शौकिन है।

दोनों ने अपनी जय और वीरू की जोड़ी बनाकर वाहनों की चोरी करने लगा। भोड़सी जेल में उनकी मुलाकात आकाश से हुई। उसके बाद दोनों बदमाश आकाश गैंग के लिए काम करने लगे।

पुलिस के मुताबिक सुरेश पर नजफगढ़ इलाके में एक रेप का मामला दर्ज है। बदमाशों ने बताया कि उनके निशाना पर इको कार होती थी। जो स्कूलों में बतौर कैब चलती है। चोरी के बाद इको कारों को गैंग 80 हजार रुपये में बेच देता था। वहीं मेवात और पंजाब में बाइक को तीस ,हजार रुपये में बेचता था।

 
Back to top button