गर्लफ्रेंड होने के बावजूद जैकी श्रॉफ 13 साल की इस एक्ट्रेस के प्यार में हो गये थे पागल, हुआ था बड़ा बवाल

- in मनोरंजन

बॉलीवुड के ‘जैकी दादा’  की नज़र जैसे ही बस की विंडो सीट पर बैठी उस 13 साल की लड़की पर पड़ी जैकी श्रॉफ ने मानो अपना होश ही खो दिया. वो 13 साल की लड़की बेहद ही खूबसूरत थी. दुनिया से बेखबर वो विंडो से बाहर देख रही थी और जैकी श्रॉफ उसे. ऐसे लग रहा था मानो बॉलीवुड की किसी सुपरहिट फिल्म की शूटिंग चल रही हो. हालाँकि ये फिल्म की शूटिंग नहीं थी बल्कि जैकी श्रॉफ की ज़िन्दगी की सबसे बेहतरीन स्क्रिप्ट थी, वो स्क्रिप्ट जो भगवान के यहाँ से लिखकर आई थी.

पहली नज़र में उस लड़की को दिल बैठे थे जैकी श्रॉफ

जानकर शायद आपको भी ताज्जुब होगा कि जिस वक़्त जैकी श्रॉफ को बस में ये लड़की मिली थी उस समय जैकी श्रॉफ पहले से ही एक रिलेशनशिप में थे. जैकी श्रॉफ की गर्लफ्रेंड अमेरिका में थी, और दोनों ने ये तय किया था कि उसके भारत वापिस आते ही दोनों शादी कर लेंगे. अपनी गर्लफ्रेंड से शादी का वादा कर चुके जैकी श्रॉफ को उस वक़्त भगवान द्वारा लिखी गयी इस खूबसूरत स्क्रिप्ट का शायद अंदाज़ा नहीं था.

लड़की की खूबसूरती देखकर कुछ समय के लिए जैकी श्रॉफ सब भूल गए थे, अपनी अमेरिका वाली गर्लफ्रेंड, उससे किया गया शादी का वादा, वगैरह-वगैरह. ऐसे में अब हिम्मत जुटा कर जैकी श्रॉफ उस लड़की की तरफ आगे बढ़े और डरते-डरते उन्होंने लड़की से बात की. नसीब अच्छा था कि लड़की भी बात करने को राज़ी हो गयी. इस मुलाकात के बाद कुछ दिनों तक जैकी श्रॉफ और ‘बस वाली लड़की’ लगातार मिलने लगे और यहीं से उन्हें अहसास हुआ कि उन दोनों को प्यार हो गया है.

ये ‘बस वाली लड़की’ कोई और नहीं बल्कि जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा थीं.

स्क्रिप्ट किसी फ़िल्म की हो या भगवान द्वारा लिखी गयी लेकिन अगर उसमें थोड़ा-बहुत ड्रामा ना हो तो मज़ा नहीं आता. बस कुछ ऐसा ही हुआ जैकी श्रॉफ और आयशा के साथ भी. मुलाकात और प्यार के समय जहाँ जैकी श्रॉफ बॉलीवुड में पैर ज़माने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे वहीँ आयशा एक रईस-शाही परिवार से ताल्लुक रखती थीं. साथ में जैकी श्रॉफ की अमरीका वाली गर्लफ्रेंड का मसला भी अभी जैकी-आयशा की लव स्टोरी के रास्ते में आ रहा था.

खुलासा: इतने साल बाद संजय दत्त और जाह्नवी में निकला बेहद ‘खास रिश्ता’ जिसे आजतक नहीं जनता था कोई..

जैकी श्रॉफ ने 5 जून 1987 को आयशा दत्त से शादी की.

हालाँकि कहते हैं ना कि अगर प्यार सच्चा होता है तो कोई भी परेशानी बड़ी नहीं लगती, बस शायद यही सोचकर आयशा ने सबसे पहले जैकी की अमेरिका वाली गर्लफ्रेंड को ख़त लिखकर सारी सच्चाई बताने का फैसला किया और फिर उन्होंने जैकी श्रॉफ से शादी भी कर ली. बताया जाता है कि यूँ तो आयशा शाही परिवार से संबंध रखती हैं लेकिन जैकी श्रॉफ के प्यार में वो इस कदर पागल हो गयीं थीं कि वो शादी के बाद कुछ समय के लिए चॉल में भी रहीं.

 

आयशा के ज़िन्दगी में आने के बाद से ही जैकी श्रॉफ पूरी तरह बदल गए. शायद यही वजह है कि अपने आजतक के बॉलीवुड सफ़र में जैकी श्रॉफ विवादों में कम पड़े और काम को ज्यादा महत्व दिया. शादी के कई साल बीत जाने के बावजूद आज भी आयशा और जैकी श्रॉफ का रिश्ता एकदम वैसे है जैसे ये सब कल की बात हो.  आज जैकी श्रॉफ अपने जीवन की कामयाबी का सारा श्रेय अपनी पत्नी आयशा को देते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

‘इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़’: बच्चों ने शाहिद कपूर के बेटे के लिए ये गिफ्ट देकर सबको कर दिया हैरान

एक्टिंग पर आधारित देश का जाना-माना रियलिटी शो