दाऊद इब्राहिम का RIGHT HAND जबीर मोती लंदन से किया गया गिरफ्तार

दाऊद इब्राहिम का दायां हाथ जबीर मोती को लंदन में गिरफ्तार किया गया है. लंदन की चारिंग क्रॉस पुलिस ने उसे शुक्रवार को हिल्‍टन होटल से गिरफ्तार किया और बाद में कोर्ट में पेश किया. मोती ब्रिटेन, यूएई और बाकी देशों में दाऊद का कामकाज संभालने के साथ उसका हिसाब-किताब देखता था. भारत ने मोती को गिरफ्तार करने की अपील की थी. उस पर ड्रग्‍स तस्‍करी, फिरौती और अन्‍य अपराधों में शामिल रहने का आरोप है.दाऊद इब्राहिम का RIGHT HAND जबीर मोती लंदन से किया गया गिरफ्तार

जबीर सिद्दिक उर्फ जबीर मोती अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद का विश्‍वस्‍त है और वह उसके व डी कंपनी के पैसों से जुड़े मामले देखता था. उसके पास पाकिस्‍तान की नागरिकता है. दाऊद की बीवी महजबीं भी उस पर काफी भरोसा करती हैं. दाऊद अभी पाकिस्‍तान के कराची में क्लिफ्टन इलाके में रहता है. मोती मिडिल ईस्‍ट, ब्रिटेन, यूरोप, अफ्रीका में भी दाऊद का काम संभालता था.

सूत्रों ने बताया कि दाऊद के निवेश से जो भी कमाई होती है उसे आतंकी संगठनों के काम के लिए दिया जाता है. दाऊद के लिए मोती नकली भारतीय करंसी, अवैध हथियार सप्‍लाई और प्रॉपर्टी के धंधे का काम भी संभालता था. दाऊद के परिवार को ब्रिटेन ले जाने के लिए उसने काम किया था. उसके नाम पर कराची में आवासीय कंपाउंड भी है. वह एंटीगुआ व डोमिनिक रिपब्लिक की नागरिकता लेने और हंगरी में स्‍थायी रूप से रहने की फिराक में था. जबीर के पास ब्रिटेन का 10 साल का वीजा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अमेरिका के मध्यावधि संसदीय चुनाव में 12 भारतवंशी मैदान में

अमेरिका में छह नवंबर को होने वाले मध्यावधि