सरकार बनाने का दावा करने टैक्सी से पहुंचे इटली के नए PM: वायरल हुआ विडियो

इटली में प्रधानमंत्री पद पर नियुक्‍त किए गए जिसेपे कोंटे सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए टैक्‍सी से गए. उन्‍होंने सरकारी लिमोजीन गाड़ी के लिए मना कर दिया. इटली के एक टीवी चैनल की ओर से जारी वीडियो में कोंटे टैक्‍सी से राष्‍ट्रपति भवन पहुंचते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके बाद वे टैक्‍सी का किराया देकर खुद ही दरवाजा खोलकर अंदर जाते हैं. वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी उन्‍हें सैल्‍यूट तो करता है लेकिन गाड़ी का दरवाजा नहीं खोलता है.
सरकार बनाने का दावा करने टैक्सी से पहुंचे इटली के नए PM: वायरल हुआ विडियो
53 साल के कोंटे पेशे से प्रोफेसर हैं और उन्‍हें राजनीति का कोई अनुभव नहीं है. लेकिन देश में लगभग तीन महीने तक चली राजनीतिक उठापटक के बाद दक्षिणपंथी पार्टी ने उन्‍हें प्रधानमंत्री पद के लिए नॉमिनेट किया था. चुनावों में किसी दल को बहुमत नहीं मिला था. इसके चलते काफी जोड़तोड़ के बाद कोंटे को चुना गया. हालांकि उनकी शिक्षा को लेकर सवाल भी उठे हैं.

उन्‍होंने रेज्‍यूमे में लिखा है कि उन्होंने साल 2008 से 2012 तक न्‍यूयॉर्क यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की है. लेकिन न्‍यूयॉर्क यूनिवर्सिटी ने इससे इनकार किया है. यूनिवर्सिटी के प्रवक्‍ता ने बताया कि उनके रिकॉर्ड में ऐसा कोई नाम नहीं है. कोंटे को जानने वालों का कहना है कि इस उनका सिंपल जेस्चर था और इससे कोई बड़ा मैसेज देने का उनका कोई इरादा नहीं था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राफेल डील पर फ्रांसीसी कंपनी ने दिया बड़ा बयान, कहा- सौदे के लिए रिलायंस को हमने चुना

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद