सिर्फ 2 मिनट में ही उतर जायगा बिच्छू का ज़हर, बस करना होगा ये आसान सा उपाय

- in जीवनशैली

दोस्तों आप सभी ने इस बिच्छू को देखा ही होगा यह बिच्छू दो प्रकार की होती है एक काली बिच्छू और एक भूरी बिच्छू। इनमे से सबसे खतरीला भूरा बिच्छू होता है। भूरा बिच्छू का जहर बहुत तेज होता है। अगर भूरा बिच्छू किसी को डंक मार दिया तो उसे लेने के देने पड़ जातें हैं।

यह बिच्छू अक्सर बरसात के मौसम में या तपती धूप में गर्मी के मौसम में अधिक देखा जाता हैं। अगर यह बिच्छू किसी को डंक मार देता हैं तो उसको इतना पीड़ा होती है कि उसको पीड़ा सहन कर पाना मुश्किल हो जाता है। बहुत से लोग बिच्छू के मारने से जोर-जोर से चिल्लाने भी लगते हैं क्योंकि बिच्छू के मारने से बहुत ही ज्यादा दर्द होता है। एक रीसर्च के मुताबिक दुनिया मे लगभग 100 में से 1 लोग तो बिच्छू के काटने से मर गए हैं।

दोस्तों अगर किसी को बिच्छू ने डंक मार दिया है तो इस उपाय को करने से बिच्छू का जहर 2 मिनट में दूर हो जाएगा। तरीका जानने के लिए इस पोस्ट को विस्तार से पढ़ें।

बिच्छू के जहर को 2 मिनट में छूमंतर कर देगा यह उपाय

 

दोस्तों ‘लटजीरा’ पौधा को आपने देखा ही होगा। यह बिच्छू के जहर को पल भर में दूर करता है। अगर आप इस पौधे से अपरिचित है तो इसका चित्र आप नीचे दिए गए फोटो में देख सकते हैं।

अगर आप भी चिकन खाते हुए करते है ये गलती, तो आपको कभी भी आ सकता है हार्टअटैक

 

दोस्तों लटजीरा नामक पौधा जहां पर उपलब्ध हो, वहां से इसका एक पौधा जड़ सहित उखाड़ लाएं। फिर इस पौधे को बारीक कूट कूट कर इसका रस निचोड़ लें। फिर 50 ग्राम सरसों का तेल लेकर इस तेल को किसी बर्तन में लेकर गर्म करें। जब सरसों का तेल उबलने लगे तो इसमें लटजीरा के रस को मिला दें। खूब खोला है। इसके बाद जिस जगह पर बिच्छू ने डंक डंक मार दिया है उस जगह पर इस मिश्रण का लेप करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो बिच्छू का जहर दो मिनट में दूर हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

शेविंग के पहले और बाद में इन बातों का रखें ख्याल, नहीं होगा इंफेक्शन

जल्दी-जल्दी शेव करने से त्वचा खराब हो जाती