पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित और दमदार होगी 2021 Maruti Suzuki Celerio, मिल सकते हैं ये ख़ास सेफ्टी फीचर्स

2021 Maruti Suzuki Celerio: Maruti Suzuki आने वाले महीनों में अपनी पॉपुलर हैचबैक Celerio का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि काफी समय से इस कार की लॉन्चिंग की खबरें आ रही हैं, हालांकि मौजूदा हालातों को देखते हुए कंपनी ने अभी तक इसे लॉन्च नहीं किया है। आपको बता दें कि नेक्स्ट जेनरेशन सेलेरियो को नये डिजाइन और फीचर अपडेट्स के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि नई सेलेरियो में पहले से ज्यादा स्पेस ऑफर किया जाएगा साथ ही ये कार पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित भी हो जाएगी।

इंजन और पावर

2021 Maruti Suzuki Celerio के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें BS6 कम्प्लायंट 1.0-लीटर ट्रिपल सिलेंडर K10B इंजन दिया जा सकता है जो 67 bhp की मैक्सिमम पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है और इसमें 5 स्पीड AGS ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा। ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि इस कार में WagonR वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

इस प्लेटफॉर्म पर की जाएगी तैयार

इस कार को हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा जिसपर एस-प्रेसो को तैयार किया गया है। इस प्लेटफॉर्म का सबसे बड़ा फायदा ये है कि इससे कार का वजन काफी हल्का रहता है और ये अच्छा खासा माइलेज देती है साथ ही साथ इसकी हैंडलिंग भी बेहद आसान हो जाती है जिससे इसे ड्राइव करने के दैरान बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है। अगर बात करें कीमत की तो ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में इस कार को 4.5 लाख रुपये से लेकर 6.5 लाख रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

मिल सकते हैं ये ख़ास सेफ्टी फीचर्स

अगर बात करें 2021 Maruti Suzuki Celerio की तो इसमें ग्राहकों को मल्टिपल एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फ़ोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, क्रैश सेंसर्स जैसे आला दर्जे के सेफ्टी फीचर्स ऑफर किए जा सकते हैं जो ड्राइवर और पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए बेहद जरूरी होते हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 5 =

Back to top button