ऐसा गहरा प्‍यार कि मरने बाद भी पत्‍नी भेज रही है पति को बर्थडे कार्ड

फिल्‍म से प्रभावित

इंग्‍लैंड के एक शहर मिरफिल्‍ड की रहने वाली डॉक्‍टर केट गारनर हॉलीवुड लव स्‍टोरी पीएस आई लव यू से बेहद प्रभावित थीं। यही वजह थी कि जब उन्‍हें पता चला की वे कैंसर से ग्रस्‍त हैं और कभी भी दुनिया छोड़ सकती हैं तो उन्‍होंने फिल्‍म की नायिका की तरह अपने पति के लिए कुछ खास करने के बारे में सोचा। फिल्‍म की नायिका ने तो सालों के लिए अपने प्रेमी को खत लिखे थे और केट ने अपने पति क्रिस पॉइन्टन के लिए बर्थडे कार्ड छोड़ने के बारे में सोचा। यही वजह है कि उसने कुछ ऐसा किया कि उसकी मौत के बाद भी पति को जन्मदिन पर खुशियां मिल रही हैं। मरने के बाद भी क्रिस को हर जन्मदिन पर केट के ग्रीटिंग मिल रहे हैं। ऐसा गहरा प्‍यार कि मरने बाद भी पत्‍नी भेज रही है पति को बर्थडे कार्ड

65 साल की उम्र तक मिलेंगे ग्रीटिंग

पांच साल कैंसर से लड़ने के बाद 29 साल की केट ने 23 जुलाई 2016 में दुनिया को अलविदा कह दिया। केट और क्रिस की शादीशुदा जिंदगी 11 साल तक चली। इस दौरान वे बेहद खुश और एक दूसरे के प्‍यार में डूबे रहे। खुद डॉक्‍टर केट समझ चुकी थीं वह ज्यादा समय जिंदा नहीं रहेगी इसलिए अपने आखिरी दो सालों तक उसने 2042 तक के लिए क्रिस के नाम के बर्थ डे कार्ड लिख दिए। उस साल वे अपना 65वां जन्मदिन मनायेंगे। 

पति से लिया वादा

केट ने इन सारे कार्डस को एक डिब्‍बे में पैक कर दिया, जिसका नाम उन्‍होंने मेमोरी बॉक्‍स रखा। उन्‍होंने इसे क्रिस को सौंपते हुए वादा लिया कि वह बॉक्‍स को उनकी मौत के पहले नहीं खोलेंगे और उसी लिफाफे को उठायेंगे जो उनकी उस बार के जन्‍मदिन के साल का होगा। मौत से पहले उन्‍होंने एक जूते के डिब्‍बे के आकार के बने इस मैमोरी बॉक्‍स को अपने जीवित रहते क्रिस को कभी खोलने नहीं दिया। क्रिस ने अपना वादा पूरी तरह निभाया और उसकी मौत से पहले डिब्‍बे को नहीं खोला। अब हर जन्मदिन पर केट ग्रीटिंग को लेकर उनमें खासा एक्साइटमेंट रहता है। क्रिस का कहना है कि उनकी पत्‍नी ने बताया था कि इस डिब्‍बे में उसकी मौत के बाद उनके लिए उस बॉक्स में कुछ खत हैं। वे मानते हैं कि केट बहुत अच्छी तरह जानती थी कि उन्‍हें कैसे हंसाया जाए।

Back to top button