खुशखबरी: Whatsapp पर जारी हुआ ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर

- in गैजेट

काफी समय से वॉट्सएप पर ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर की खबरें सामने आ रही थी। इसके लिए टेस्टिंग भी की गई। यूजर्स को काफी समय से इस फीचर का इंतजार था। तो आपको बता दें कि फेसबुक के स्वामित्व वाले वॉट्सएप पर भी ग्रुप विडियो और वॉयस कॉलिंग का ऑप्शन आ गया है। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया गया है। अब वॉट्सएप यूजर्स भी इस फीचर का मजा ले सकते है। फिलहाल यह फीचर बीटा यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है। वॉट्सएप पर इस फीचर के आने के बाद अन्य विडियो कॉलिंग एप्स जैसे कि इमो के लिए मुश्किलें पैदा हो गई है। Whatsapp पर जारी हुआ ग्रुप विडियो कॉलिंग फीचर

ऐसे करें वॉट्सएप पर ग्रुप विडियो कॉल- वॉट्सएप यूजर्स ग्रुप विडियो कॉलिंग के लिए सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर से या एप्पल के एप स्टोर से वॉट्सएप को अपडेट कर लें। इसके बाद वॉट्सएप ऑपन करें। फिर जैसे आप हमेशा वॉट्सएप पर विडियो कॉल करते हैं वैसे विडियो कॉल करें। जैसे ही सामने वाला विडियो कॉल रिसीव करेगा तो वहां पर Add participant का ऑप्शन आएगा। यहां से आप अन्य दोस्तों को वॉट्सएप पर विडियो कॉल के लिए एड कर सकते हैं। अगर आपके फोन में भी Add participant का ऑप्शन आता है तो इसका मतलब है कि यह फीचर आपके वॉट्सएप में आ गया है।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही फेसबुक पर भी ग्रुप विडियो कॉल फीचर जारी किया गया है। इसमें फेसबुक पर दोस्तों का एक ग्रुप बनाना होगा। इसके बाद आप ग्रुप में विडियो कॉल करेंगे तो सभी मैंबर्स के पास उसका नोटिफिकेशन जाएगा। वहां से आप कॉल रिसीव करके ग्रुप विडियो कॉल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लांच हुई अनोखी अंगूठी, स्मार्टफोन को बिना छुए कर सकते हैं बात

पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन के साथ-साथ वियरेबल