इस्लामिक स्टेट के कट्टर उग्रवादी को पकड़ने में मिली सफलता

सीरियाई कुर्दिश लड़ाकों ने चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट के दो सदस्यों को बंदी बनाया है. इस बात की जानकारी अमेरिकी अधिकारीयों के हवाले से दी गई है. पकडे गए कट्टरवादियों के नाम एलेक्जेंडा कोटे और अल शफ़ी अल शेख़ है.  जानकारी के मुताबिक यह लोग इस्लामिक स्टेट्स (I S) के लिए काम करते थे . इन दोनों के पास ब्रिटैन की नागरिकता थी और ये लोग लंदन में रहते थे. ‘बीटल्स गैंग’ नाम से गैंग चलाने वाले इन दो सदस्यों के अलावा, गैंग में दो और सदस्य थे.

77 साल की इस सीनियर नेता ने 4 इंच की हील पहने लगातार 8 घंटे दिया भाषण

अमेरिकी अधिकारीयों का कहना है कि यह गैंग इस्लामिक स्टेट्स के विरोधियों को बंदी बनाकर उन्हें मार डालती थी, उनके अनुसार इस गैंग ने पश्चिमी देशों के 27 से अधिक बंधकों के सिर कलम किए थे और कई को सख्त यातनाएं दी थी. इस गैंग का मास्टरमाइंड 2015 में सीरिया में हुए हवाई हमले में मारा गया था, उसका नाम मोहम्मद एम्वाज़ी था जिसे जिहदी जॉन के नाम से भी जाना जाता था. गैंग के एक अन्य मेंबर आइन डेविस को पिछले साल तुर्की में कट्टरपंथ के आरोप में जेल में डाल दिया गया था .

अमेरिकी अधिकारियों ने इन दो दहशतगर्दों कि पुष्टि की है, हालांकि ब्रिटेन के विदेश विभाग ने एलेक्जेंडा कोटे और अल शफ़ी अल शेख़ के विषय पर कुछ भी कहने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि वह किसी इस तरह के मामले में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता. 

Back to top button