चमत्कार: ISIS ने छोड़ा आतंकवाद; बचानी पड़ रही जिदंगियां

चमत्कार: ISIS ने छोड़ा आतंकवाद; बचानी पड़ रही जिदंगियांआतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को मोसुल से खदेड़ने के लिए इराकी सेना की कार्रवाई में कई आतंकी घायल हो गए हैं। इन घायलों को मोसुल के बाहरी इलाके नीनवे के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। लेकिन हैरान करने वाले बात यह है कि आईएस अब अपने घायल लड़ाकों के ऑर्गन (अंग) भी चुरा रहा है। इतना ही नहीं, इन अंगों को ऊंचे दामों पर बेचा जा रहा है।

isis

यह भी पढ़ें:- अभी-अभी: 24 नवंबर को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में पीएम मोदी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन लड़ाकों का ऑपरेशन कर महत्वपूर्ण अंग निकाल कर उसे अंर्तराष्ट्रीय संगठनों को बेचा जा रहा है। इन अंगों को आगे बेचने के लिए उन लोगों को ढूंढा जा रहा है, जो ऑर्गन डोनर्स की तलाश में हैं।

इराक के अल्सुमारिया न्यू के मुताबिक, आईएसआईएस की मेडिकल यूनिट लड़ाकों के शरीर से किडनी जैसे महत्वपूर्ण अंग चुराने का काम कर रही है। अभी तक नीनेवा शहर के अस्पतालों में भर्ती 85 लड़ाकों के ऑर्गन चुरा लिए गए हैं और उन्हें दूसरे अस्पतालों में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- आम जनता के लिया मोदी सरकार ने किया फैसला; चल पड़े 500-1000 के पुराने नोट

इराकी सेना की कार्रवाई के बाद से आईएस की आमदनी में कटौती हुई है। खास तौर पर कच्चे तेल से होने वाली आमदनी। आईएस की 80 प्रतिशत आमदनी तेल बेचने से होती है। न्यूज वेबसाइट के मुताबिक पैसों की किल्लत से निपटने के लिए आईएस ने यह नया तरीका निकाला है।

Back to top button