आइपीएल से बाहर रहे इरफान पठान, जानिए इस बार किस टीम का करेंगे समर्थन

- in पंजाब, राज्य

चंडीगढ़। टीम इंडिया के कभी स्‍टार गेंदबाज रहे इरफान पठान इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में ताे जलवा बिखेरते नजर नहीं आएंगे, लेकिन विभिन्‍न टीमों पर उनकी पूर नजर है। आइपीएल में उनकी फेवरेट टीम कौन सी होनी इसका भी उन्‍होंने यहां संकेत दिए हैं। इस बार उनकी फेवरेट टीम है किंग्‍स इलेवन पंजाब। उन्होंने कहा कि इस आइपीएल सीजन में पंजाब की टीम काफी संतुलित दिख रही हैं। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और युवराज सिंह के आने से यह टीम बेहद मजबूत हो गई है।

यहां एक कार्यक्रम में आए इरफान पठान ने किंग्स इलेवन पंजाब की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि टीम की कमान स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को सौंपा जाने एकदम सही कदम है। इसके अलावा मेंटर वीरेंद्र सहवाग और बल्लेबाज युवराज सिंह इस टीम को खास ऊंचाइयां देंगे।

इरफान ने कहा कि अश्विन और युवराज के पास काफी लंबा अनुभव है, दोनों क्रिकेटर काफी मंजे हुए हैं। अश्विन बेहद शांत व चालाक क्रिकेटर हैं, जबकि युवराज सिंह मैच में अपनी फिल्डिंग, बल्लेबाजी व गेंदबाजी से अहम योगदान देते हैं। इसलिए इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब से क्रिकेट प्रेमियों को खासी उम्मीदें हैं। इरफान पठान यहां अभिषेक नायर और बरिंदर सरन के साथ स्टार स्पोट्र्स के नए प्रोग्राम गेम प्लान की प्रमोशन करने के लिए पहुंचे हुए थे।

टीम में युवराज का होना ही बड़ी बात

इरफान पठान ने कहा कि युवराज सिंह जैसे धाकड़ खिलाड़ी का टीम में होना ही बड़ी बात है। इतने अनुभवी खिलाड़ी के साथ खेलने से अन्य खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ता है। इसके अलावा उनके पास पंजाब दा पुत्तर होने का भी खिताब है, इसलिए वह अपनी टीम में शामिल युवाओं को अपने तेवर से जीत की ओर ले जाने का दम रखते हैं। युवराज कब क्या कर दें, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। उनकी काबिलियत और दमखम पर किसी को संशय नहीं होना चाहिए।

किंग्स इलेवन पंजाब टीम के तेज गेंदबाज बङ्क्षरदर सरन से बताया कि वह पूरी तरह से फिट हैं। इसके अलावा रणजी ट्राफी में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है, कोई इंजरी भी नहीं है। इसलिए उन्हें उम्मीद है कि इस बार के आइपीएल के सीजन उनका प्रदर्शन बेहतर रहेगा। इसके अलावा टीम को आर अश्विन, युवराज सिंह और गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं। इन सबका फायदा यकीनन टीम को मिलेगा।

मुंबई क्रिकेट टीम और राजस्थान रायल्स, मुंबई इंडियन, पंजाब किंग्स इलेवन और पूणे वारियर्स जैसी आइपीएल टीमों में अहम भूमिका अदा कर चुके गेंदबाज अभिषेक नायर ने बताया कि उनका अपना अनुभव रहा है कि जो भी क्रिकेटर घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करता है, वह आइपीएल में उस लिहाज से प्रदर्शन नहीं कर पाता है। आइपीएल में अचानक क्रिकेटर हीरो बन जाता है और अपनी टीम को जीत विनर बन जाता है। ऐसे में पृथ्वी शाह और शुभमन गिल जैसे नए खिलाडिय़ों के लिए यह बड़ी परीक्षा होगी कि वे खुद को आइपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी साबित करें।

loading...

You may also like

एलजी हाउस में दुबके बैठे हैं केजरीवाल, दें दिल्ली की जनता को पानी: केंद्रीय मंत्री विजय गोयल

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने भी माना