कश्मीर की पहली महिला पायलट बनकर इरम हबीब ने रचा इतिहास

- in कश्मीर

श्रीनगर : कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के पुराने इलाके की रहने वाली इरम हबीब ने अपनी कामयाबी के जरिये एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया जिसके चलते चारो तरफ इरम के चर्चा हो रहे हैं. बता दें कि इरम हबीब शहर की पहली महिला कमर्शियल पायलट बनने जा रही है. खबरों की माने तो इरम को देश की दो बड़ी एयरलाइन कंपनियों इंडिगो और गो-एयर की ओर से नौकरी का ऑफर मिला है.

ऐसा कहा जा रहा है कि इरम ने 12वीं कक्षा में पहली बार पायलट बनने की ख्वाहिश जताई थी लेकिन इस दौरान उसे किसी ने प्रोत्साहित नहीं किया. इरम से कहा गया था कि वह कभी पायलट नहीं बन सकती लेकिन इरम का सपना इतना बुलंद था कि उन्होंने कभी अपने कदम पीछे नहीं हटाए और आज वह अपने दम पर आसमान में उड़ने का सपना साकार करने जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक़ इरम ने शेर-ए-कश्मीर यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी से फॉरेस्टेरी में मास्टर डिग्री हासिल की है. इस दौरान इरम अपनी अधूरी पढ़ाई छोड़ अमेरिका चली गई और मियामी से फ्लाइंग की ट्रेनिंग हासिल करके वापिस आई. पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक़ इरम को 260 घंटों का फ्लाइंग अनुभव है साथ ही उन्होंने बहरीन और दुबई से आइरबुस-320 की भी ट्रेनिंग हासिल की है.

इरम का कहना हैं कि ट्रेनिंग के दौरान कई लोग हैरान थे कि एक कश्मीर की लड़की ट्रेनिंग ले रही, वे लोग मानने को तैयार नहीं थे कि कश्मीर की लड़की पायलट बन सकती है लेकिन अब वह अगले माह से इंडिगो के विमान उड़ाती नजर आएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कश्मीर में आतंकियों ने तीन पंचायत घरों को किया आग के हवाले

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों के