iQOO भारत में जल्द लॉन्च करने वाला है अपना नया फोन, पढ़े डिटेल

नया फोन खरीदने का प्लान है, तो कुछ दिन इंतजार करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पावरफुल फोन बनाने वाली कंपनी iQOO, भारत में अपना नया फोन लॉन्च करने के लिए तैयारी कर रही है। बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में, कंपनी ने चीन में Z7x 5G, Z7i और Z7 5G वाली iQOO Z7 स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। Z7 5G को भारत में पिछले हफ्ते एक अलग स्पेक्स शीट के साथ लॉन्च किया था और अब कहा जा रहा है कि iQOO Z7x 5G भी भारत में डेब्यू करने वाला है। Z7x 5G इंडियन/ग्लोबल मॉडल के लिए गीकबेंच लिस्टिंग (91मोबाइल्स के जरिए) इंटरनेट पर सामने आई है, जिससे फोन के खास स्पेक्स का खुलासा हुआ है।

iQOO Z7x 5G गीकबेंच पर दिखाई दिया: बेसिक स्पेसिफिकेशन
मॉडल नंबर Vivo I2216 के साथ iQOO Z7x 5G ने गीकबेंच 5 पर सिंगल-कोर डिपार्टमेंट में 905 पॉइंट और मल्टी-कोर डिपार्टमेंट में 2137 पॉइंट स्कोर हासिल किया है। कहा जा रहा है कि ये स्कोर फोन के अंदर क्वालकॉम चिपसेट के कारण है। स्मार्टफोन एक ऑक्टा-कोर चिपसेट से लैस है, जो 1.80GHz की बेस फ्रीक्वेंसी पर क्लॉक किया गया है।

इसे 6nm स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट माना जा रहा है। यह चिपसेट चीनी वेरिएंट के समान है। डिवाइस में 8GB रैम है, और यह इसके टॉप-वेरिएंट के लिए हो सकती है। इसे 128GB या 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा जा सकता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो, डिवाइस आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 13 पर बूट करेगा। हमें उम्मीद है कि यह फनटच ओएस 13 स्किन पर काम करेगा।

इसके अलावा, स्मार्टफोन में 6.64-इंच पंच-होल डिस्प्ले फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन और 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आने की उम्मीद है। चीनी मॉडल की तरह, भारतीय/वैश्विक मॉडल में भी एलसीडी पैनल हो सकता है।

इसके अलावा, चीन में Z7x 5G स्मार्टफोन 50 मेगापिक्सेल मेन लेंस और 2 मेगापिक्सेल डेप्थ सेंसर के साथ डुअल कैमरा सिस्टम के साथ आता है। फ्रंट में सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सेल का कैमरा है। Z7x का एक प्रमुख अपग्रेड बैटरी है। डिवाइस 80W फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ 6000mAh की बड़ी बैटरी है। बैटरी बड़ी होने के बावजूद फोन कम समय में फुल चार्ज हो जाता है।

iQOO ने अभी आधिकारिक तौर पर भारत और वैश्विक बाजार में Z7x के लॉन्च होने की पुष्टि नहीं की है। चूंकि कंपनी ने भारत में पिछले हफ्ते Z7 5G लॉन्च किया था, हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले महीनों में सीरीज में और फोन आएंगे।

Back to top button