IPS अमिताभ को फर्जी रेप केस में फंसाने पर गायत्री के खिलाफ चार्जशीट दायर

आईपीएस अधिकारी को फर्जी दुराचार के मामले में फंसाने के लिए धोखाधड़ी, कूटरचना और साजिश रचने के आरोपों में गोमती नगर पुलिस ने पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ चार्जशीट सोमवार को दायर कर दी।
IPS अमिताभ को फर्जी रेप केस में फंसाने पर गायत्री के खिलाफ चार्जशीट दायर
कोर्ट में पूर्व मंत्री की ओर से संज्ञान के बिंदु पर सुनवाई की मांग को स्वीकार करते हुए सीजेएम संध्या श्रीवास्तव की ने चार्जशीट को प्रकीर्णवाद के रूप में दर्ज करते हुए सुनवाई के लिए 27 जुलाई की तारीख तय की है।

इसके पहले चार्जशीट दाखिल होने के बाद पूर्व मंत्री की ओर से यह कहते हुए जमानत की अर्जी दी गई कि चार्जशीट समय से दाखिल नहीं की गई है। उनका कहना था कि जिस मामले में पूर्व मंत्री के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है उसमें आरोपी 90 दिन से अधिक से जेल में है। पुलिस को 90 दिन के अंदर चार्जशीट दायर करनी चाहिए थी।

कोर्ट ने अर्जी खारिज करते हुए कहा कि आरोपी अन्य मुकदमे में जेल में था। इस मामले में पूर्व मंत्री को 26 अप्रैल को न्यायिक अभिरक्षा में लिया गया था लिहाजा 90 दिवस की अवधि 27 जुलाई को पूरी होती है। पुलिस ने तय समय में ही चार्जशीट दायर की है।

यह है पूरा मामला

वादिनी नूतन ठाकुर ने 20 जून 2015 को गोमतीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उन्होंने तत्कालीन कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ लोकायुक्त के यहां शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद उन्हें फोन पर शिकायत वापस लेने के लिए धमकियां दी गईं।

उनसे कहा गया कि शिकायत वापस न लेने पर अन्जान महिलाओं द्वारा अमिताभ ठाकुर के खिलाफ बलात्कार के झूठे आरोप लगाए जाएंगे।

इस रिपोर्ट में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति, पुष्पा देवी, तत्कालीन महिला आयोग अध्यक्ष जरीना उस्मानी, सदस्य अशोक पाण्डेय, पूनम, धर्मेन्द्र कुमार, भुजबीर तथा महेंद्र कुमार को आरोपी बनाया गया था।

विवेचक ने गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ साक्ष्य पाते हुए धोखाधड़ी कूटरचना तथा साजिश रचने के आरोपों में चार्जशीट दायर कर दी। अन्य आरोपियों के खिलाफ विवेचना चल रही है।

 
Back to top button