सुनील नरेन के बॉलिंग एक्शन को आईपीएल की कमेटी ने दी हरी झंडी, आज के मैच में हो सकती है वापसी

दुबई। कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर सुनील नरेन के बॉलिंग एक्शन को आईपीएल की कमेटी ने हरी झंडी दे दी है। पिछले हफ्ते किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के बाद अंपायर ने उनके बॉलिंग एक्शन को लेकर शिकाकत की थी, जिसके बाद नरेन को वॉर्निंग लिस्ट में डाल दिया गया है। यानी अगर फिर से उनके बॉलिंग एक्शन को लेकर कोई शिकायत होती तो उन पर बैन लगाया जा सकता था। लेकिन अब उन्हें वॉर्निंग लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। ऐसे में बैन होने के डर से पिछले दो मैच से सुनील नरेन नहीं खेल रहे थे।

क्या कहा कमेटी ने?

वॉर्निंग लिस्ट में डालने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के अधिकारियों को दोबार नरेन के एक्शन को देखने के लिए कहा था। इसके बाद कमेटी ने उनके एक्शन को बैक और साइड के एंगल को स्लो मोशन में खुली आंखों से देखा। बाद में कमेटी ने पाया कि उनकी कोहनी उतनी ही रेंज में मुड़ रही है जिसकी आईसीसी इजाजत देती है। लिहाजा कमेटी ने कहा है कि नरेन अपने पुराने एक्शन के साथ बॉलिंग आईपीएल में बॉलिंग कर सकते हैं।

कब की गई थी शिकायत?

नरेन के बॉलिंग एक्शन पर संदेह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान जताया गया. इस मैच में कोलकाता की जीत में नरेन ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 18 वें और 19वें ओवर की गेंदबाजी की थी। केकेआर को इस मैच में 2 रनों से रोमांचक जीत मिली, नरेन ने 28 रन देकर 2 विकेट लिए। मौजूदा आईपीएल में सुनेल नरेन ने अब तक 5 विकेट लिए हैं।

विवादों में बॉलिंग एक्शन

ये कोई पहला मौका नहीं है, जब नरेन के बॉलिंग एक्शन पर संदेह जताया गया हो। इससे पहले नवंबर 2015 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में नरेन का एक्शन विवादों में आया था। इसके बाद साल 2014 के चैंपियंस लीग में भी नरेन को दो बार गलत बॉलिंग एक्शन के लिए वॉर्निंग मिली थी। इसके चलते नरेन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मैच नहीं खेल पाए थे। नरेन साल 2012 से लगातार केकेआर के लिए खेल रहे हैं। पहली बार टीम को आईपीएल चैंपियन बनाने में उनका अहम रोल रहा था। साल 2012 के आईपीएल में उन्होंने 24 विकेट लिए थे।

Back to top button