इशांक जग्गी को धमाकेदार प्रदर्शन का मिला तोहफा, IPL पूल में अंतिम समय पर शामिल किए गए कुछ खिलाड़ी

सैयद मुश्ताक टी20 जोनल टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन के कारण झारखंड के उभरते हुए दाएं हाथ के बल्लेबाज इशांक जग्गी को इंडियन प्रीमियर लीग के लिए नीलामी पूल में अंतिम समय में शामिल कर लिया गया है. उनका बेस प्राइस 10 लाख रुपये है. बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी टीमों से सलाह मशविरे के बाद जो 351 खिलाड़ियों की सूची घोषित की थी, उसमें जग्गी को शामिल नहीं किया गया था, लेकिन अब इसमें बदलाव कर दिया गया है. बेंगलुरु में 20 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होगी.इशांक जग्गी को धमाकेदार प्रदर्शन का मिला तोहफा, IPL पूल में अंतिम समय पर शामिल किए गए कुछ खिलाड़ीमुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में वैसे जग्गी और विराट सिंह जैसे कई युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. जग्गी ने हर मैच में शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी और बोर्ड का ध्यान खींच लिया. इशांक जग्गी के अलावा अंत में शामिल किए गए कुछ अन्य खिलाड़ी पूर्व भारतीय अंडर-19 तेज गेंदबाज मोनू कुमार, चैतन्य बिश्नोई, क्षितिज शर्मा हैं.

जग्गी ने शनिवार को पूर्व क्षेत्र की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते टीम को ट्रॉफी दिला दी. उनका बल्ला टूर्नामेंट में लगातर चला. इसकी वजह से उनकी टीम ने अपने सभी मुकाबले जीत लिए. शनिवार को अपने चौथे मैच में पूर्व क्षेत्र ने जग्गी की एक और बेहतरीन पारी से पश्चिम क्षेत्र को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. इससे पहले दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ भी जग्गी ने शानदार पारी खेली थी. उनकी इन पारियों ने फ्रेंचाइजी टीमों को दोबारा सोचने के लिए मजबूर दिया और उन्हें पूल में शामिल कर लिया गया.

छा गए जग्गी

जग्गी ने पूरे टूर्नामेंट में तीन फिफ्टी लगाईं. उन्होंने पहले सेंट्रल जोन के खिलाफ 51 रन नाबाद बनाकर टीम को जीत दिलाई, फिर दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ 90 रनों (51 गेंद, 11 चौके, 4 छक्के) की तूफानी पारी खेलकर सबका ध्यान आकर्षित किया. शनिवार को उन्होंने एक बार फिर आक्रामक अंदाज दिखाया और 30 गेंदों में 56 बनाए, जिसमें 3 चौके और 6 छक्के जड़े. उनकी पारी में शामिल छक्कों को देखकर आप समझ सकते हैं कि वह आईपीएल में कितने मनोरंजक हो सकते हैं.

जग्गी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 67 मैचों में 4406 रन बनाए हैं, जिनमें 15 शतक और 18 फिफ्टी शामिल हैं. टी-20 की बात करें तो उन्होंने 52 मैचों में 1289 रन बनाए हैं और उनका औसत 32.22 रहा, जबकि स्ट्राइक रेट 117.60 रहा. उन्होंने टी-20 में एक शतक और 15 फिफ्टी बनाई हैं. हालांकि उन्होंने पिछले कुछ समय से स्ट्राइक रेट में और सुधार कर लिया है और गेंदों पर और तेजी से प्रहार करते हुए कम गेंदों में काफी रन बना दिए हैं.

Back to top button