IPL-9 : यूसुफ की धमाकेदार पारी ने KKR को RPS पर दिलाई जीत

yusuf_pathan_2016515_01231_14_05_2016कोलकाता। यूसुफ पठान (नाबाद 37 रन) की धमाकेदार पारी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल-9 के वर्षाबाधित मैच में शनिवार को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) को आठ विकेट से हरा दिया। केकेआर की 11 मैचों में यह सातवी जीत रही जबकि आरपीएस की 12 मैचों में 9वीं हार।

आरपीएस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और 17.4 ओवर में 6 विकेट खोकर 103 रन बनाए ही थे कि बारिश आ गई। करीब ढाई घंटे के बाद मैच दोबारा शुरू हुआ और केकेआर को जीत के लिए 9 ओवर में 66 रन का लक्ष्‍य मिला। यूसुफ के दम पर केकेआर ने पांच ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। यूसुफ के साथ मनीष पांडे 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

66 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी केकेआर को रविचंद्रन अश्विन ने तगड़े झटके दिए। उन्‍होंने पारी के पहले ही ओवर में दोनों ओपनर्स रॉबिन उथप्‍पा (4) और गौतम गंभीर (0) को पैवेलियन भेज दिया। उथप्‍पा को धोनी स्‍टम्‍पिंग किया जबकि गंभीर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए।

यहां से यूसुफ ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया। उन्‍होंने 18 गेंदों में चार चौके व तीन छक्‍कों की मदद से 37 रन से सजीली पारी खेली।

इससे पहले आरपीएस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। मगर उसके बल्‍लेबाज एक बार फिर फ्लॉप रहे। अजिंक्‍य रहाणे (2), उस्‍मान ख्‍वाजा (21) और सौरभ तिवारी (13) पहले 10 ओवर के भीतर पैवेलियन लौट गए। एक छोर पर टिके जॉर्ज बैली (33) को चावला ने लेग‍ स्पिन के जाल में उलझाकर स्‍टम्‍पिंग करा दिया। इरफान पठान (7) रनआउट हुए। थिसारा परेरा (13) को चावला ने मनीष पांडे के हाथों झिलवाया।

केकेआर की ओर से पियूष चावला ने दो जबकि अंकित राजपुत, आंद्रे रसेल और शकीब अल हसन को एक-एक विकेट मिला।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button