IPL 2019: रोहित शर्मा पर शनिवार को 12 लाख का जुर्माना लगाया गया, जाने वजह

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर शनिवार को 12 लाख का जुर्माना लगाया गया। दरअसल, रोहित की टीम मुंबई इंडियंस ने आइपीएल के 9वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की थी।

यह मौजूदा आइपीएल में स्लो ओवर रेट का पहला मामला है जिसपर मैच रेफरी ने कार्रवाई की है। आइपीएल ने मीडिया रिलीज में कहा, ” क्योंकि रोहित की टीम ने आइपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के अंतर्गत इस सीजन में पहली बार ऐसा किया है इसलिए उन्हें 12 लाख का जुर्माना देना होगा।”

आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शनिवार को मोहाली के आइएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से करारी हार का सामना करन पड़ा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने क्विंटन डी कॉक की 60 रन की अर्धशतकीय पारी के बदौलत 7 विकेट पर 176 रन बनाए। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने लोकेश राहुल (71*), मयंक अग्रवाल (43) और क्रिस गेल (40) की आतिशी पारियों की मदद से 8 विकेट और 8 गेंद रहते जीत हासिल कर ली। इस मैच में मिली हार मुंबई की मोहाली के मैदान पर साल 2011 के बाद पहली हार है। 

इस हार के बाद मैच रेफरी ने भी कप्तान रोहित शर्मा को स्लो ओवर रेट का दोषी मानते हुए जुर्माना लगाया। रोहित शर्मा को अब 12 लाख रुपये बतौर जुर्माना जमा करना होगा।

Back to top button