IPL 2019: इस बार इन विदेशी खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा विरोधी टीमों को, करेंगे धमाल !

IPL 2019 के लिए सारी टीमें पूरी तरह से तैयार हैं और एक बार फिर से भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ इस लीग में विदेशी खिलाड़ी भी बेहतरीन प्रदर्शन करने को बेताब हैं। हर बार की तरह इस बार भी किसी भी टीम के अंतिम ग्यारह में चार विदेशी खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। वैसे तो कई ऐसे विदेशी खिलाड़ी हैं जिनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है लेकिन इनमें भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक नजर डालते हैं ऐसे विदेशी खिलाड़ियों पर जो इस बार विरोधी टीम को चौंका सकते हैं।
एश्टन टर्नर-
ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने आइपीएल से ठीक पहले भारत के खिलाफ मोहाली वनडे में जो पारी खेली थी उसके बाद उनका नाम दुनिया के हर क्रिकेट प्रेमियों की जुबां पर आ गया। टर्नर इस आइपीएल में सबसे ज्यादा नजर रखे जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं साथ ही साथ उनकी घातक बल्लेबाजी किसी भी टीम को चौंका सकती है। टर्नर इस बार राजस्थान की तरफ से खेलते नजर आएंगे। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में 50 लाख रुपए खर्च कर शामिल किया था। टर्नर का ये पहला आइपीएल है। इस वर्ष बिग बैश लीग में उन्होंने पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 132 की स्ट्राइक रेट से कुल 378 रन बनाए थे। उन्होंने इस लीग में तीन शतक भी लगाए थे। टर्नर मध्यक्रम के शानदार बल्लेबाज हैं और तेज गति से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं।
राशिद खान- 
अफगानिस्तान का ये स्पिनर इस वक्त टी 20 प्रारूप का नंबर एक गेंदबाज है। राशिद खान आइपीएल में अपनी शुरुआत से ही हैदराबाद के साथ जुड़े हैं और उनका प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। राशिद को हैदराबाद ने मोटी रकम देकर रिटेन किया था। एक बार फिर से पिछले सीजन में आइपीएल के फाइनल तक पहुंचने वाली हैदराबाद की टीम के लिए राशिद अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे। राशिद वर्ष 2017 से ही हैदराबाद के साथ जुड़े हैं और उसके बाद से दो सीजन में वो टीम के स्टार गेंदबाज रहे हैं। राशिद गेंदबाजी तो अच्छी करते ही हैं वो निचले क्रम पर तेजी से रन भी बना सकते हैं।
शिमरोन हेटमायर- 
वेस्टइंडीज के ये धुरंधर बल्लेबाज पहली बार आइपीएल में अपना दम दिखाने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की तरफ से खेलने उतरेगा। हेटमायर भारतीय क्रिकेट फैंस की नजरों में पिछले वर्ष भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान अपने कमाल की प्रदर्शन से आए थे। मध्यक्रम के बल्लेबाज 22 वर्षीय हेटमायर को बैंगलोर ने इस बार 4.20 करोड़ रुपए देकर खरीदा था। हेटमायर की मौजूदगी के बैंगलोर की बल्लेबाजी और मजबूत दिख रही है। वो एबी और विराट के साथ टीम की बल्लेबाजी को और मजबूत करेंगे साथ ही उन पर मध्यक्रम में टीम को संभालने की जिम्मेदारी होगी।

मार्कस स्टोइनिस-
इस वर्ष बिग बैश लीग में स्टोइनिस ने शानदार प्रदर्शन किया था और 13 मैचों में 533 रन बनाए थे। इस सीजन के लिए उन्हें बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया है और वो टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाते नजर आएंगे। स्टोइनिस ओपनर तो हैं ही साथ ही साथ वो अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं। बैंगलोर की टीम से लोकेश राहुल और क्रिस गेल जैसे ओपनर बाहर हो चुके हैं ऐसे में स्टोइनिस को शायद ये जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है। बैंगलोर ने अब तक एक बार भी आइपीएल खिताब नहीं जीता है ऐसे में ये खिलाड़ी उस टीम के इस सपने को पूरा करने में बड़ी भूमिका निभा सकता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button