IPL 2018: मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने किया अनुष्का शर्मा का जिक्र, देखें- क्या कहा

- in खेल

आईपीएल 2018 में विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु टीम ने मुंबई को 14 रनों से मात दी. अपने होम ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में विराट कोहली की बेंगलुरु के गेंदबाजों ने कमाल दिखाया और टीम को तीसरी जीत दिलाई. बेंगलुरु की आठ मैचों में यह तीसरी जीत है और वह अंकतालिका में छह अंकों के साथ पांचवें नंबर पर आ गई है, जबकि मुंबई को इतने ही मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई को अगर अब प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहना है तो उसे अब सभी मैच जीतने होंगे. इस जीत से कप्तान विराट कोहली काफी खुश नजर और यह जीत उन्होंने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को जन्मदिन के तोहफे के रुप में दी. 

IPL 2018: मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने किया अनुष्का शर्मा का जिक्र, देखें- क्या कहा

तेज गेंदबाज टिम साउदी की अगुवाई में अपने गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के दम पर बेंगलुरु ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई को मंगलवार (1 मई) को 14 रन से हरा दिया. बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 167 का स्कोर बनाया और फिर मुंबई को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 153 रन पर रोक दिया. 

इस मैच को देखने के लिए बर्थडे गर्ल अनुष्का शर्मा भी आई हुई थीं. बेंगलुरु की जीत पर अनुष्का काफी खुश थी. मैच जीतने के बाद क्लोजिंग सेरेमनी में जब विराट कोहली को बुलाया गया तो उन्होंने कहा कि, इस टूर्नामेंट में हमें इस जीत की सख्त जरुरत थी. यह दो प्वाइंट्स हमारे लिए बेहद जरुरी हैं. इसके साथ ही विराट ने अनुष्का शर्मा का भी जिक्र किया. 

धोनी की दुगनी चतुराई देख दंग रह गया पूरा देश, यह नही देखा तो कुछ नही देखा

एंकर हर्षा भोगले ने विराट कोहली से कहा कि क्या इसे जन्मदिन का तोहफा मानना चाहिए? इस पर विराट कोहली ने कहा कि, ‘हां, आज मेरी पत्नी यहां हैं और उनका जन्मदिन भी है. यह उनके लिए मेरी तरफ से एक छोटा सा तोहफा है.’ उन्होंने आगे कहा, मुझे बहुत खुशी है कि अनुष्का ने यहां मैच का मजा भी लिया और हमें जीतते हुए भी देखा. यह मेरे लिए बहुत खास है कि हमने उनके सामने यह 2 जरुरी प्वाइंट्स हासिल किए. 

विराट कोहली ने मैच के बाद अनुष्का के लिए इतनी प्यारी बातें कहीं, लेकिन अनुष्का सुन नहीं पाई थीं क्योंकि जब विराट, अनुष्का का जिक्र कर रहे थे तो शायद उनका ध्यान कहीं और ही था. विराट की बाद खत्म होने के बाद अनुष्का ने पास खड़ीं आशीष नेहरा की पत्नी रुश्मा से पूछा कि, विराट ने क्या कहा? रुश्मा ने अनुष्का को बताया कि विराट ने कहा है कि आज तुम्हारा जन्मदिन है. 

बता दें कि मुंबई पर जीत हासिल करने के बाद विराट कोहली काफी खुश थे. इससे पहले दो मैचों में विराट कोहली की टीम को हार का सामना करना पड़ा था. चेन्नई ने 5 विकेट और कोलकाता ने बेंगलुरु को 6 विकेट से मात दी थी. चेन्नई के खिलाफ मैच के बाद विराट कोहली ने अपनी टीम की गेंदबाजी की आलोचना की थी. हार के बाद एक बयान में कोहली ने कहा था, “इस मैच में हम कई चीजों पर नजर डाल सकते हैं. हमने जिस प्रकार से गेंदबाजी की वह अस्वीकार्य थी. अंतिम ओवरों में हमने कई रन दिए, जो एक तरह से अपराध है. हमें आगे के मैचों में इस प्रकार की गलती को सुधारने की जरूरत है.”

कोलकाता से हारने के बाद विराट ने फील्डिंग की आलोचना करते हुए कहा था कि इस तरह की फील्डिंग के बाद हम जीत के हकदार ही नहीं थे. कोहली ने कहा था, “यह पिच हर मैच में हमें हैरान करती है. 175 का स्कोर काफी अच्छा था, लेकिन अगर हम पीछे मुड़कर देखें, तो हमें पता चलेगा कि हम जीत के हकदार नहीं थे. अगर हम इस तरह का फील्डिंग करते हैं, तो हम जीत के हकदार नहीं थे. मुझे नहीं लगता कि हमने कड़ी मेहनत की है. हमें खुद से और भी कड़ी मेहनत करनी होगी.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना, करियर खत्म होने पर ही कोहली की सचिन से हो तुलना

क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट