Home > Mainslide > आईपीएल 2018: टली IPL की ओपनिंग सेरेमनी, इस दिन होगी धमाकेदार शुरुआत

आईपीएल 2018: टली IPL की ओपनिंग सेरेमनी, इस दिन होगी धमाकेदार शुरुआत

आईपीएल 2018 की ओपनिंग सेरेमनी एक दिन के आगे खिसक गई है. अब यह छह अप्रैल की जगह 7 अप्रैल को होगी. बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार, सेरेमनी को सुप्रीम कोर्ट द्वारा कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स की नियुक्ति के आदेश के चलते ऐसा किया गया है. ओपनिंग सेरेमनी का स्थान भी बदल दिया गया है. पहले यह क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में होने वाली थी, लेकिन अब यह वानखेड़े स्टेडियम में होगी. इस सेरेमनी के बजट को भी 20 करोड़ रुपए कम कर दिया गया है. आईपीएल का 11वां संस्करण 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो साल के बैन के बाद लौट रही चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है. 

आईपीएल 2018: टली IPL की ओपनिंग सेरेमनी, इस दिन होगी धमाकेदार शुरुआत

बता दें कि दो बार आईपीएल खिताब अपने नाम करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स दो साल के प्रतिबंध के बाद दोबारा अपने पुराने रूप में मौजूद होगी. चेन्नई की कप्तानी एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के मुताबिक, आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी मैच शुरू होने से पहले होगी. इस सेरेमनी के बजट को कम करने का फैसला भी कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स द्वारा लिया गया है. पहले इस सेरेमनी के लिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने 50 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया था, लेकिन अब इसे 30 करोड़ तक सीमित कर दिया गया है. आईपीएल का बाकी शेड्यूल पहले जैसे ही रहेगा और फाइनल मैच 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. 

बता दें कि स्पॉट फिक्सिंग के कारण दो साल का प्रतिबंध झेलकर वापसी कर रही राजस्थन रॉयल्स और सुपर किंग्स के मैच क्रमश: एम. ए. चिदम्बरम स्टेडियम (चेन्नई) और सवाई मानसिंह स्टेडियम (जयपुर) में खेले जाएंगे. किंग्स इलेवन पंजाब अपने तीन घरेलू मैच इंदौर और चार मैच मोहाली में खेलेगा.

ओपनिंग सेरेमनी में लगेगा हॉलीवुड तड़का
आईपीएल उदघाटन समारोह में इस साल बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड के सितारे भी चमक बिखेरेंगे और इस टी-20 लीग के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि इस संबंध में उनकी अमेरिका सहित कई अन्य देशों के कलाकारों से भी बात चल रही है. 

ये है विश्व का इकलौता बल्लेबाज जो बिना कोई फीस लिए ही खेलता है क्रिकेट, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

पहली बार स्टार करेगा प्रसारण
स्टार पहली बार लीग का प्रसारण करेगा. इससे पहले लीग का प्रसारण अधिकार सोनी नेटवर्क्‍स के पास था. स्टार स्पोर्ट्स ने एक बयान जारी कर यह बात कही थी. पहला क्वालि‍फायर और फाइनल मुकाबले क्रमश: 22 और 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में होंगे. एलिमिनेटर और दूसरे क्वालिफायर मुकाबले कहां होंगे, अभी इसकी घोषणा नहीं की गई है.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में भी होगा प्रसारण
चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बताया कि इस बाद आईपीएल प्रसारण ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में भी किया जाएगा और अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं में भी इसका प्रसारण होगा. उन्होंने कहा, ‘इस बार प्रसारण 12 चैनलों पर होगा. अंग्रेजी के अलावा चार क्षेत्रीय भाषाओं हिन्दी, बांग्ला, तमिल, तेलुगु में भी इसका प्रसारण होगा. विदेशों में अधिक से अधिक देशों में पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है. अभी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में प्रसारण नहीं होता, लेकिन इस बार से वहां के क्रिकेट प्रेमी भी आईपीएल का लुत्फ उठा पाएंगे.’

 
Loading...

Check Also

आज ही के दिन 'क्रिकेट के भगवान' ने रुलाया था पूरा देश, 24 साल का खत्म हुआ था करियर

आज ही के दिन ‘क्रिकेट के भगवान’ ने रुलाया था पूरा देश, 24 साल का खत्म हुआ था करियर

हिंदुस्तान में ‘क्रिकेट’ धर्म की तरह पूजा जाता है। सचिन तेंदुलकर ‘भगवान’ कहलाए। तभी भी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com