IPL-12: CSK से SRH 33वां मुकाबला, कब और कहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

विश्व कप टीम में जगह बनाने से चूके अंबति रायडू अपने बल्ले से जवाब देना चाहेंगे जब शानदार फॉर्म में चल रही चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के मैच में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी. महेंद्र सिंह धोनी की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने से सिर्फ एक जीत दूर है. ऐसे में रायडू का विश्व कप टीम से बाहर रहना एकमात्र निराशा का सबब है. इस बल्लेबाज ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतक जमाकर फॉर्म हासिल किया. एक समय चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प माने जा रहे रायडू टीम से बाहर होने की हताशा सनराइजर्स पर उतारने को बेताब होंगे. चेन्नई की टीम आठ मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि लगातार तीन मैच हार चुके सनराइजर्स के हौसले पस्त है. उसे पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मात दी.

‘बूढ़े घोड़ों की फौज’ करार दी गई चेन्नई की ताकत यह है कि उसके पास टीम संयोजन में विविधता है. हालात के अनुरूप उसके पास प्लान ए, बी या सी है. लेकिन, सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाज जानी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर के नाकाम होने पर पूरी टीम दबाव में आ जाती है. वॉर्नर के 400 और बेयरस्टा के 304 रन के बाद तीसरे नंबर पर विश्व कप टीम में जगह बना चुके विजय शंकर (132 रन) हैं. सनराइजर्स की समस्या उसका मध्यक्रम रहा है. मनीष पांडे छह मैचों में 54, दीपक हुड्डा 47 और यूसुफ पठान 32 रन ही बना सके हैं.

पठान काफी समय से पिछली साख पर टीम में बन हुए हैं. लेकिन, लंबे समय से अच्छी पारी नहीं खेल पाए. दूसरी ओर धोनी ने अलग-अलग हालात के अनुरूप अलग-अलग संयोजन उतारे हैं और उनकी टीम कप्तान के भरोसे पर सही भी उतरी है. चेपॉक के धीमे विकेट पर हरभजन सिंह हों या बाहर के विकेटों पर मिशेल सेंटनेर, धोनी की अधिकांश रणनीतियां कारगर साबित हुई हैं. चेन्नई के लिए इस सत्र के स्टार 40 साल के इमरान ताहिर रहे हैं जो 13 विकेट ले चुके हैं. सनराइजर्स को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए हर हालत में यह मैच जीतना होगा जो उतना आसान नहीं लग रहा.

मैच की पूरी जानकारी

IPL 2019: SRH vs CSK के बीच मैच कब खेला जाएगा?

यह मुकाबला बुधवार (17 अप्रैल 2019) को खेला जाएगा.

IPL 2019: SRH vs CSK के बीच मैच कहां खेला जाएगा?

यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

IPL 2019: SRH vs CSK के बीच मैच किस समय शुरू होगा?

यह मुकाबला रात 8 बजे शुरू होगा. इससे पहले टॉस 7.30 बजे होगा.

कौन सा टीवी चैनल SRH vs CSK मैच का लाइव प्रसारण करेगा?

मैच की लाइव अंग्रेजी कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1 और स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1 एचडी पर उपलब्ध होगी. साथ ही हिंदी कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी पर भी प्रसारित होगी.

ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग कहां उपलब्ध होगी?

मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी. इसके अलावा https://aajtak.intoday.in/ पर लाइव अपडेट देखे जा सकते हैं.

टीमें:

चेन्नई: अंबति रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सेंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा.

हैदराबाद: भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), केन विलियम्सन, डेविड वॉर्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, ऋद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक.

Back to top button