IPL 12: दिल्ली की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने के साथ-साथ प्वॉइंट टेबल में अपना खोया स्थान हासिल करना होगा

 फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम का तीन मैचों से चला आ रहा जीत का सिलसिला रुक गया. अब यह टीम एक बार फिर शनिवार को अपने मैदान पर खेलेगी और इस बार उसके सामने होगी किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) टीम, जो इस मैच में जीत की दावेदार मानी जा रही है. दिल्ली की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मिली 40 रनों की हार के बाद आठ टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गई थी. गुरुवार को हुए मैच से पहले वह दूसरे स्थान पर थी. ऐसे में दिल्ली की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने के साथ-साथ तालिका में अपना खोया स्थान हासिल करना होगा.

Loading...

कप्तान रविचंद्रन अश्विन के अलावा मुजीब उर रहमान और मुरुगन अश्विन जैस बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों से लैस पंजाब की टीम कोटला की धीमी विकेट पर खेलने का बेसब्री से इंतजार कर रही होगी. मेहमान टीम में मौजूद अनुभवी मोहम्मद शमी और प्रतिभाशाली अर्शदीप सिंह जैस तेज गेंदबाजों को भी नहीं भूलना चाहिए.

दूसरी ओर, दिल्ली की टीम घर से बाहर किए गए शानदार प्रदर्शन को अपने घरेलू मैदान पर भी दोहराना चाहेगी. पृथ्वी शॉ, शिखर धवन श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों को पिछले मुकाबले में कोटला की धीमी विकेट पर खेलने में बहुत कठिनाई हुई.

पिछले मैच के नतीजों के बाद मेजबान टीम के चयन पर भी सवाल खड़े किए गए क्योंकि धीमी विकेट पर प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने के स्थान पर वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीमो पॉल को मौका दिया गया.

दिल्ली अगर इस संस्करण में प्ले-ऑफ में प्रवेश करना चाहती है तो उसके बल्लेबाजों को यह तर्क देना बंद करना होगा कि विकेट धीमी है और गेंद अच्छे से बल्ले पर नहीं आ रही क्योंकि वे समझते है कि पूरे टूर्नामेंट में कोटला की विकेट ऐसी ही रहेगी.

गेंदबाजों ने पिछले मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया और आगामी मैच में भी प्रशंसक चाहेंगे कि वे दमदार गेंदबाजी करके अपनी टीम को जीत दिलाएं.

टीमें (संभावित) :

दिल्ली: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, कॉलिन मुनरो, श्रेयस (कैदी), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रिस मॉरिस, केमो पॉल, अक्षर पटेल, कागिसो रबाडा, अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा.

पंजाब: केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सैम करन, हार्डस विलोजेन/मुजीब उर रहमान, आर अश्विन (कैप्टन) मोहम्मद शमी, एम अश्विन.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com