IPL 11 में KKR का नया कप्तान होगा ये विस्फोटक बल्लेबाज़, नाम जानकर उड़ जायेंगे होश

- in खेल

आईपीएल के 11वें सीजन के लिए ऑक्शन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है . 27 व् 28 जनवरी को बैंगलोर में हुए ऑक्शन में कुल 169 खिलाड़ी बिके जबकि 18 खिलाड़ी फ्रेंचाईजी टीमो ने पहले ही रिटेन कर लिए थे . अब इस तरह से 2018 में कुल 187 खिलाड़ी 2 महीने तक आईपीएल में खेलते नजर आयेंगे .

आपको बता दें कि कोलकाता नाईट राइडर्स को दो बार आईपीएल खिताब जिताने वाले कप्तान गौतम गंभीर को इस बार टीम ने रिटेन नही किया है और अब न तो केकेआर ने गंभीर के जैसा कोई सीनियर खिलाड़ी ही खरीदा है और न ही नीलामी के दौरान टीम मैनेजमेंट की इसको लेकर कोई रणनीति ही दिखाई पड़ी लेकिन अब टीम के कप्तान के नाम का ऐलान हो चूका है . आइये जानते है कौन है ये खिलाड़ी ?

दरअसल उम्मीद जताई जा रही थी कि अनुभवी और लंबे समय से केकेआर के लिए खेले रॉबिन उथप्पा के हाथों में अब टीम की कमान दी जाएगी लेकिन टीम मैनेजमेंट उथप्पा पर नही बल्कि दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया और उन्हें टीम की कमान सौंपने का निर्णय लिया .

आपको बता दें कि कार्तिक ने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ की थी . इसके बाद कार्तिक दिल्ली डेयर डेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और गुजरात लायंस टीमों के लिए भी खेले . केकेआर सबसे पहले साल 2012 में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर चैंपियन बनी थी . वहीं दूसरी बार साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब को रोमांचक मुकाबले में मात देकर खिताब अपने नाम किया था .

You may also like

IND vs PAK LIVE: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बैटिंग का फैसला

पाकिस्तान ने रविवार को भारत के खिलाफ एशिया