IPL-10: RCB और SRH की भिडंत में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

आईपीएल के दसवें सीजन का आगाज बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा। नवें सीजन की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के बीच होने वाले इस मुकाबले पर हर किसी की नजरें टिकी होंगी।IPL-10: RCB और SRH की भिडंत में बन सकते हैं ये रिकॉर्ड्स

चोट के कारण विराट कोहली की गैर मौजूदगी का असर निश्चित तौर पर दिखाई देगा लेकिन इस मैच के दौरान कई अनोखे रिकॉर्ड बन सकते हैं आईए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ रोचक आंकड़ों पर …  

टी-20 के पहले दस हजारी बन सकते हैं गेल

हैदराबाद का राजीव गांधी स्टेडियम बुधवार को इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज हो सकता है। लेकिन इसके लिए मैदान पर कैरेबियाई बल्लेबाज के बल्ले का चलना जरूरी है।

यदि क्रिस हेनरी गेल का बल्ला बुधवार को आग उगलता है तो उनके 63 रन बनाते ही टी-20 क्रिकेट का एक अनोखा रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो जाएगा। गेल टी-20 इतिहास के पहले दस हजारी खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके लिए गेल से केवल 63 रनों की दरकार है। यदि पहले मैच में गेल अपने रंग में नजर आए तो निश्चित तौर पर वह गंगम स्टाइल में इस उपलब्धि का जश्न मनाएंगे।

700 चौके जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे वार्नर 
ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर इस मैच में 8 चौके जड़ते ही टी-20 इतिहास के चौथे प्लेयर बन जाएंगे जिसने 700 या उससे अधिक चौके जड़े हैं। उनसे पहले क्रिस गेल(759), ब्रैंडन मैकुलम( 709) और ब्रैड हॉज (707) सात सौ से ज्यादा चौके जड़ चुके हैं।    

चौथे सात हजारी 
इस मैच में 79 रन बनाते ही डेविड वार्नर टी-20 इतिहास के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे जिसने 7 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। उनसे आगे क्रिस गेल (9937), ब्रैंडम मैकुलम(7371) और ब्रैड हाज (7378) हैं।

पाचवें मुस्तैद विकेटकीपर 
हैदराबाद के विकेटकीपर नमन ओझा विकेट के पीछे 1 कैच लपकते ही टी-20 क्रिकेट में 100 से ज्यादा कैच लपकने वाले दुनिया के पांचवे विकेटकीपर बन जाएंगे। उनसे पहले श्रीलंका के कुमार संगकारा(123), महेंद्र  सिंह धोनी( 118),  दिनेश कार्तिक(113) और कामरान अकमल( 110) यह कारनामा कर चुके हैं। 

100 विकेटों का क्लब में शामिल होंगे नेहरा 
हैदराबाद के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा यदि कल के मैच में 2 विकेट चटका लेते हैं तो वह टी-20 इतिहास में 100 से ज्यादा विकेट हासिल करने वाले दुनिया के आठवें गेंदबाज बन जाएंगे। 

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button