IPL प्रसारण अधिकार के लिए बोली प्रक्रिया 17 जुलाई से शुरू होगी

- in खेल
मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारण अधिकारों के लिए बोली प्रक्रिया 17 जुलाई से शुरू हो जाएगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी घोषणा की. इस घोषणा में यह भी बताया गया कि आईपीएल प्रसारण के नए अधिकार पांच साल के लिए दिए जाएंगे.IPL प्रसारण अधिकार के लिए बोली प्रक्रिया 17 जुलाई से शुरू होगी

इस समय आईपीएल मैचों के प्रसारण का अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया (एसपीएनआई) के पास है, जिसकी अवधि इस सीजन के अंत में समाप्त हो जाएगी.

बीसीसीआई ने पिछले साल सितम्बर में आईपीएल के ग्लोबल ब्रॉडकास्टिंग अधिकारों के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी थी, लेकिन इस प्रक्रिया में लोढ़ा समिति और बोर्ड के बीच संघर्षो के कारण कई रुकावटें आईं.

बीसीसीआई की प्रेस रिलीज से मिली जानकारी के अनुसार, आईपीएल शासन परिषद ने हैदराबाद में शनिवार को एक बैठक कर आईपीएल के लिए विभिन्न टेंडर प्रक्रियाओं की समय सीमा को अंतिम रूप दिया. प्रशासक समिति के साथ की गई चर्चा के बाद बीसीसीआई ने यह घोषणा की.

यह भी पढ़े: सैमसंग ने पेश किया बेहद ही शानदार स्कीम, जल्द उठाए लाभ

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, “मैं खुश हूं कि शासन परिषद और प्रशासक समिति के सदस्यों ने आईपीएल के टेलीविजन अधिकारों के लिए अंतिम समय सीमा तय कर दी है. इस घोषणा से दावेदारी पेश करने वालों को बोली प्रक्रिया की तैयारी के लिए समय मिल जाएगा.”

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप (डब्ल्यूएसजी) ने 2008 में 91.8 करोड़ डॉलर में 10 साल के लिए आईपीएल के प्रसारण अधिकारों को खरीदा था. इसके बाद डब्ल्यूएसजी ने मल्टी स्क्रीन प्राइवेट लिमिटेड (एमएसएम) के साथ एक व्यापारिक समझौता किया, जिससे आईपीएल मैचों के प्रसारण का अधिकार सोनी चैनल के पास चला गया.

=>
=>
loading...

You may also like

तो कुछ इस तरह खिताबी जीत के बाद धोनी को नचाएंगे भज्जी, ब्रावो बने इंजार्च

नई दिल्ली. IPL का फाइनल मुकाबला अभी खेला जाना