IPL को झटका, टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर जा सकते हैं डिविलियर्स समेत कई धुरंधर

इस बार एबी डिविलियर्स जैसे कई बड़े खिलाड़ियों को बीच में ही IPL छोड़ना पड़ेगा।IPL को झटका, टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर जा सकते हैं डिविलियर्स समेत कई धुरंधरनई दिल्ली। पांच अप्रैल से हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की नीलामी में जहां पहली बार अफगानी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है तो इस बार एबी डिविलियर्स जैसे कई बड़े खिलाड़ियों को अपने देश की टीम से खेलने के लिए बीच में ही टूर्नामेंट छोड़ना पड़ेगा।

इस बार यह टूर्नामेंट 47 दिनों तक खेला जाएगा और इसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी 20 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। ये पहला मौका होगा जब नीलामी में आइसीसी के एसोसिएट देशों अफगानिस्तान के पांच और यूएई के एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है। अफगानिस्तान के असगर स्टेनिकजई, मुहम्मद नबी, मुहम्मद शहजाद, राशिद खान और दौलत जरदान को नीलामी शामिल किया गया है तो यूएई के बल्लेबाज चिराग सूरी का भी नाम लिस्ट में है। इन छह क्रिकेटरों में शहजाद और राशिद का आधार मूल्य सबसे यादा 50 लाख रुपये है।

आइपीएल का फाइनल 21 मई को होगा और यही कारण है कि डिविलियर्स सहित कई खिलाड़ियों को आइपीएल-10 बीच में ही छोड़ना पड़ सकता है। इन खिलाड़ियों में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाड़ी शामिल हैं। इन सभी ने अपनी फ्रेंचाइजियों को सूचित कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी सात मई के बाद टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे तो इंग्लैंड के खिलाड़ी एक मई के बाद शामिल नहीं होंगे। यह सभी खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलने के लिए वापस लौटेंगे। ये निश्चित तौर पर टीमों के लिए बड़ा झटका है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के डिविलियर्स, राइजिंग पुणो सुपरजाइंट्स के फॉफ डुप्लेसिस, दिल्ली डेयरडेविल्स के जेपी डुमिनी, क्विंटन डि कॉक, क्रिस मॉरिस, सैम बिलिंग्स और मुंबई इंडियंस के जोस बटलर बीच में ही आइपीएल छोड़कर जा सकते हैं।

Back to top button