आइफोन X टेस्ला जो होगा सोलर एनर्जी से चार्ज, हुआ लॉन्च

- in गैजेट

नई दिल्ली। रूस की एक्सेसरीज बनाने वाली कंपनी कैवियार ने आइफोन X टेस्ला डिजाइन किया है। इसकी खास बात यह है कि यह आइफोन X सोलर एनर्जी से चार्ज होगा। इसका बैक पैनल कार्बन और गोल्ड और वुड से बना है। इस पैनल में सोलर बैटरी को फिट किया गया है। कैवियार महंगी एक्सेसरीज बनाने के लिए मशहूर है, जिसकी कीमत हजारों अमेरिकी डॉलर होती है। इस पैनल की खास बात यह है कि ये नॉन रिमूवेबल होता है यानी कि इसे हटाया नहीं जा सकता है। कैवियार ने कुल 999 कस्टमाइज्ड आइफोन X इस पैनल के साथ बाजार में उतारा है। इसका नाम आइफोन X टेस्ला रखा गया है।

दो वेरिएंट में होगा उपलब्ध

आइफोन X टेस्ला केस स्मार्टफोन के साथ आता है। यह दो मॉडल में उपलब्ध है। इसमें एक मॉडल 64 जीबी इंटरनल स्टोरोज वाले आइफोन के साथ आता है जबकि एक मॉडल 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले आइफोन के साथ आता है। 64 जीबी वाले वेरिएंट की कीमत करीब 4,064 अमेरिकी डॉलर (2,80,000 रुपये) है। वहीं 256 जीबी वाले वेरिएंट की कीमत करीब 4,867 अमेरिकी डॉलर (3,40,000 रुपये) है। दोनों ही वेरिएंट के बैक पैनल में सोलर बैटरी लगी है। इस फोन को चार्ज करने के लिए सोलर बैटरी का ही इस्तेमाल होता है।

सोलर एनर्जी से होगा चार्ज

कंपनी का कहना है कि फोन या तो सूर्य की रोशनी में चार्ज होता है या फिर चमकीली रोशनी में भी फोन चार्ज हो सकता है। इसमें एक चार्जिंग इंडीकेटर, शॉक रेसिस्टेंट पैनल और कार्बन केस लगा है। इस कस्टमाइज्ड केस की वजह से आइफोन X ज्यादा मोटा दिखता है। इसका रियर कैमरा इस केस के अंदर छिपा हुआ नजर आता है। इस केस के साथ डिवाइस की मोटाई 16.2 एमएम है जबकि आइफोन X की वास्तविक मोटाई केवल 7.7 एमएम ही है। कंपनी के मुताबिक इस केस का डिजाइन निकोला टेस्ला, स्टीव जॉब्स और एलन मस्क से प्रेरित है। कंपनी इस कस्टमाइज्ड आइफोन X टेस्ला का पहला फोन एलन मस्क को भेजेगी। इस फोन के पीछे ‘मेड ऑन अर्थ बाय ह्यूमन्स’ गोदा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे