iPhone ने सीक्रेट नोटिफिकेशन को लेकर ये बड़ी गड़बड़ी की दूर

- in गैजेट

अग्रणी मोबाइल फोन कंपनी एप्पल ने अपने उपभोक्ताओं से कहा है कि एप्पल के डिजिटल सहायक ‘सीरी’ द्वारा आईफोन की लॉक स्क्रीन में गोपनीय नोटीफिकेशन पढ़े जाने की समस्या दूर कर दी जाएगी. मैकर्यूमर्स ने एप्पल के हवाले से कहा, हमें इस समस्या की जानकारी है और आगामी सॉफ्टवेयर अपडेट में यह ठीक कर दी जाएगी.

मैकर्यूमर्स ने गुरुवार को बताया कि आईओएस 11.3 संस्करण में यह सुधार होने की उम्मीद है, जिसकी फिलहाल बीटा टेस्टिंग होनी बाकी है लेकिन एप्पल ने आईओएस 11.2.7 में भी अपडेट के साथ समस्या सुलझाई है. एप्पल में समस्या यह है कि नोटीफिकेशन पढ़ने का निर्देश मिलने पर मोबाइल स्वामी को प्रमाणित किए बिना ही ‘सीरी’ फोन में मौजूद विभिन्न एप्स के सारे नोटीफिकेशन (गोपनीय भी) पढ़ सकती है.

Twitter से क्यों दूर हैं रघुराम राजन, खुद खोला ये बड़ा राज

ब्राजील की वेबसाइट मैकमैग्जीन ने इस सप्ताह ही इस समस्या से अवगत कराया था. सीरी द्वारा फोन लॉक होने तथा गोपनीय संदेश होने के बावजूद संदेश और फेसबुक, व्हाट्सएप और जीमेल के ईमेल तथा नोटीफिकेशन पढ़ने से निजता पर सवाल उठ रहे हैं. बता दें कि एप्पल ने सिरी को 2010 में खरीदा था और इसे अपने उत्पादों के हार्डवेयर में इंटिग्रेट किया था. सबसे पहले इसका इस्तेमाल 2011 में आईफोन 4s में किया गया था.

 
 
 

You may also like

Samsung Galaxy J4+, Galaxy J6+ की सेल आज, मिलेंगे ये बड़े ऑफर्स

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने हाल ही में