#iPhone धमाका: 1 करोड़ के पार जा सकती है भारत में आईफोन यूजर्स की संख्या

भारत में जल्द ही आईफोन यूजर्स की संख्या 1 करोड़ के पार जा सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस हिसाब से आईफोन देश में बिकने वाला 11वां फोन बन जाएगा। 

 

10 हजार से नीचे वालों की सबसे ज्यादा मांग
साइबर मीडिया रिसर्च द्वारा जारी की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी भी देश में उन आईफोन की बिक्री सबसे ज्यादा हो रही है, जिनकी कीमत 10 हजार रुपये से कम है। 56 फीसदी लोग सस्ता आईफोन खरीद रहे हैं, जो कि मार्केट में काफी पुराने हो चुके हैं। 

सबसे ज्यादा बिकते हैं इस कंपनी के फोन
देश में इस वक्त सबसे ज्यादा स्मार्टफोन शाओमी के बिकते हैं। 2017 में शयोमी ने सैमसंग को भारत में पछाड़कर पहले स्थान पर आ गई है। इस साल के अंत तक एप्पल की संख्या 1 करोड़ के पार चली जाएगी। दिसंबर 2017 तक आईफोन यूजर्स की संख्या 89 लाख थी। वहीं 35 फीसदी यूजर्स एक आईफोन को बदलकर के दूसरा प्रयोग करते हैं। 

एप्पल उतारेगा आईफोन एक्स का सस्ता वर्जन
इस साल कंपनी 5.85 इंच OLED डिस्प्ले के साथ आईफोन x का नया मॉडल बाजार में उतारेगी जिसकी कीमत ऑरिजिनल आईफोन X से कम होगी यानी अगर आपको ज्यादा कीमत होने के कारण आईफोन x नहीं खरीद पाने का मलाल है तो यह खबर आपके लिए है। 

गौरतलब है कि इससे भी एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें दावा किया गया था कि एप्पल साल 2018 में तीन आईफोन बाजार में पेश करेगी जिनमें इनमें से 5.8 इंच की OLED डिस्प्ले और 6.5 इंच की OLED डिस्प्ले वाले iPhone शामिल होंगे। वहीं एक आईफोन 6.1 इंच की एलसीडी डिस्प्ले वाला भी होगा। कहा जा रहा है कि 6.5 इंच की डिस्प्ले वाले फोन को कंपनी iPhone X Plus के नाम से लॉन्च करेगी।

Digitimes रिसर्च एनालिस्ट Luke Lin ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 5.85 इंच डिस्प्ले वाले आईफोन की कीमत ऑरिजिनल से 10 फीसदी कम होगी। वहीं 6.1 इंच वाले iPhone को कम कीमत में बेचा जाएगा।

साथ ही तीनों आईफोन में फेस आईडी फीचर मिलेगा और उनमें एज-टू-एज (कम बेजल) डिस्प्ले भी मिलेगी। तीनों आईफोन में ट्रू डेफ्थ कैमरा और कंपनी का लेटेस्ट A12 प्रोसेसर मिलेगा। खास बात यह है कि एप्पल इस बार डुअल सिम सपोर्ट के साथ आईफोन पेश करेगा। बता दें कि यह पहला मौका होगा जब कंपनी डुअल सिम वाले आईफोन लॉन्च करेगी।

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com