अवैध निर्माण हटाने पहुंची महिला अफसर की होटल के मालिक ने गोली मारकर की हत्या

- in अपराध, राष्ट्रीय

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में एक होटल के मालिक ने एक महिला अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी. महिला अधिकारी उस होटल का अवैध निर्माण ढहाने गई थीं. इसी दौरान होटल मालिक ने उस अधिकारी पर हमला कर दिया. इस हमले में एक मजदूर को भी गोली लगी, जिसे उपचार के लिए हायर सेंटर रैफर किया गया है.

हत्या की ये सनसनीखेज वारदात सोलन जिले के कसौली की है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने बीती 17 अप्रैल को कसौली जिले में मौजूद होटलों में किए गए अवैध निर्माण को दो हफ्ते के भीतर हटाने का फरमान सुनाया था. इसी आदेश के चलते टाउन एंड कंट्री प्लानिंग ऑफिसर शैल बाला अपनी टीम के साथ एक होटल से अवैध निर्माण हटाने गई थीं.

टीम ने पाया कि कसौली में नारायणी होटल के बाहर बड़ा अवैध निर्माण किया गया था. जब महिला अधिकारी शैलबाला और उनकी टीम अवैध निर्माण हटाने पहुंचीं तो वहां होटल के स्टाफ और मालिक से उनकी कहासुनी होने लगी. इसी दौरान होटल का मालिक विजय ठाकुर अपना आपा खो बैठा और उसने महिला अधिकारी पर फायरिंग कर दी.

दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर हैं कानपुर, 15 की लिस्ट में 14 शहर भारत के

इस हमले में महिला अधिकारी को दो गोलियां लगीं. जिससे शैल बाला की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि वहां मौजूद एक मजदूर भी गोली लगने से घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए स्थानीय डॉक्टरों ने चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया.

सोलन जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने बताया कि हत्यारोपी होटल मालिक विजय ठाकुर वारदात के बाद से फरार है. पुलिस जल्द उसे गिरफ्तार कर लेगी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. महिला अधिकारी का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

खत्म हुआ इंतजार, सितंबर में होगी अब भारत-अमेरिकी की पहली टू प्लस टू वार्ता

वाशिंगटन: लंबे इंतजार और बार-बार तारीख तय करने