इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती के लिए इंटरव्यू 29 मार्च से शुरू, जाने पूरी जानकारी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। विवि प्रशासन ने शुक्रवार को दो विषयों में शिक्षक भर्ती के लिए इंटरव्यू की तारीखें भी घोषित कर दीं। गृह विज्ञान विषय का इंटरव्यू 29 एवं 30 मार्च को होगा जबकि ग्लोबलाइजेशन विषय का इंटरव्यू पहली अप्रैल को होगा। 

 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती के लिए इंटरव्यू 29 मार्च से शुरू, जाने पूरी जानकारी एफआरडीसी के निदेशक प्रो. अनुपम दीक्षित ने शुक्रवार को दो विषयों में शिक्षक भर्ती के लिए इंटरव्यू का कार्यक्रम जारी कर दिया। 29 मार्च को गृह विज्ञान में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए साक्षात्कार लिए जाएंगे।

इसके लिए 45 अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे साक्षात्कार स्थल पर रिपोर्ट करने को कहा गया है। 30 मार्च को इसी विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन करने वाले 30 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है।

30 मार्च को ही एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए तीन अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया जाएगा। उन्हें दो बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है। वहीं, ग्लोबलाइजेशन विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को पहली अप्रैल को सुबह नौ बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है।

20 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। एक अप्रैल को एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए भी इंटरव्यू होंगे, जिसमें छह अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। अभ्यर्थियों को दोपहर दो बजे रिपोर्ट करनी है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षकों के कुल 542 पदों के लिए 19948 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। यानी एक पद के लिए 36 दावेदार हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के 317 पदों, एसोसिएशन प्रोफेसर के 154 पदों, प्रोफेसर के 69 पदों के लिए भर्ती होनी है।

इसके अलावा महिला अध्ययन केंद्र में असिस्टेंट एवं एसोसिएट प्रोफेसर के एक-एक पद पर भर्ती होनी है। असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 18091 अभ्यर्थी, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 1057, प्रोफेसर के लिए 714 और महिला अध्ययन केंद्र में दो पदों पर भर्ती के लिए 86 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं।

 
Loading...

Check Also

एयर इंडिया ने 12 पदों पर आवेदन मंगवाए

एयर इंडिया ने 12 पदों पर आवेदन मंगवाए

एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विस लिमिटेड ने असिस्टेंट सुपरवाइजर के पदों पर रिक्तियां घोषित की हैं। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com