क्या आप जानते हैं Google की इन दिलचस्प बातों को

- in ज़रा-हटके

जैसे जैसे Internet की दुनिया में Content बढ़ता गया, वैसे वैसे Content की Easy और Better Search का मांग बढ़ता गया। आज वक़्त है जब Internet का बहुत ज्यादा Use हो रहा है और अगत Internet से Search की Facility समाप्त कर दी जाए तो यह लाचार हो कर रह जाएगा। Search के हवाले से Google सब आगे और साब से अधीक popular है।

क्या आप जानते हैं Google की इन दिलचस्प बातों को

एक Survey के अनुसार Internet Users की एक बड़ी संख्या ऐसी जो Google को ही Internet समझती है।

Google ही Internet नहीं मगर यह कहना भी गलत न होगा के Google इन्टरनेट का “बादशाह” बन चूका है।

Mountain View California में स्थित Google गूगल के Headquarter को Googleplex कहा जाता है। पारंपरिक कार्यालय की तरह नहीं बलके याहाँ Staff को काफी आजादी और Facilities दिए जाते हैं। यहाँ अलग अलग प्रकार के बेहतरीन और Free खाने, Exercise के लिए Gym, Musical Instruments, video games और तरह तरह की Facilities उपलब्ध हैं।

Googleplex Office कम और खेल का मैदान ज्यादा लगता है। Stuffs के लिए ज़रूरी नहीं की वह बड़े तौर तरीके से काम करें बलके जैसे वह Comfortable Feel करें वैसे वह काम करें।

Google के Stuffs को Googlers कहा जाता है। इसके इलावा नए भारती होने वाले Stuffs को Nooglers कहा जाता है और उन्हें पहले दिन पहनने के लिए पारंपरिक Colors वाली एक ऐसी Cap दी जाती है जिसके ऊपर Helicopter के परों जैसे “पर” होते हैं। वैसे इस Type की Cap को “Beanie Propeller” कहा जाता है।

और तो और जैसा के हम सभी जानते हैं के Google ने एक अनोखा काम आरंभ कर रखे हैं और वह है “Doodles”। विभिन्न अवसरों पर Google अपने Name वाले Logo को अवसरों के हिसाब से बदल कर Doodles बनता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तो इसलिए 14 सालों तक सोती रही लक्ष्मण की पत्नी

महर्षि वाल्मीकि की रामायण में भगवान राम,माता सीता,भाई