जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर सुरक्षा-व्यवस्था में आई तेजी, राज्यपाल ने सुरक्षा को लेकर दिए निर्देश

- in कश्मीर

राज्यपाल एनएन वोहरा ने इंटरनेशनल बॉर्डर (आईबी) और एलओसी पर और अधिक सतर्कता बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया है। पिछले एक महीने में घुसपैठ की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर उन्होंने यह हिदायत दी है ताकि आतंकियों की घुसपैठ को हर हाल में रोका जा सके। 

राजभवन में सुरक्षा को लेकर शुक्रवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में मौजूदा सुरक्षा स्थिति और चुनौतियों का सामना करने के लिए जमीनी स्तर पर सतर्कता जरूरी है। सुरक्षा बलों तथा सिविल प्रशासन के बीच बेहतर तालमेल भी जरूरी है। उन्होंने सुरक्षा प्राप्त व्यक्तियों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को नजरअंदाज न करने की हिदायत दी। 

राज्यपाल ने आतंकवाद निरोध अभियानों के दौरान एसओपी का पालन करने तथा कम से कम जानी नुकसान को ध्यान में रखते हुए आपरेशन करने की हिदायत दी। उन्होंने शहरी स्थानीय निकायों और पंचायतों के आगामी चुनावों के लिए सुरक्षित वातावरण तैयार करने पर भी बल दिया। इस दौरान अमरनाथ यात्रा में तेजी से कमी आने पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई। 

बैठक में उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह, राज्यपाल के सलाहकार विजय कुमार, मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रह्मण्यम, पुलिस महानिदेशक डॉ. एस पी वैद, जीओसी 15 कोर लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट, राज्यपाल के प्रमुख सचिव उमंग नरुला, प्रमुख सचिव गृह आरके गोयल, एडीजी सुरक्षा एवं कानून व व्यवस्था मुनीर खान, आईजीपी कश्मीर एसपी पाणि, आईजी सीआरपीएफ कश्मीर रविदीप सिंह साही, आईजी बीएसएफ सोनाली मिश्रा और राज्य और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा- आतंकियों के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत

हमारे सैनिकों के खिलाफ आतंकवादियों और पाकिस्तानी सेना