अभी अभी : इंस्टाग्राम ने बंद किया यह खास फीचर, अब नहीं मिलेगा नोटिफिकेशन

- in गैजेट

इसी साल फरवरी में खबर आई थी कि फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसके बाद स्टोरीज का स्क्रीनशॉट लेने पर यूजर को नोटिफिकेशन मिलेगी। वहीं अब कहा जा रहा है कि इंस्टाग्राम ने इस फीचर की टेस्टिंग बंद कर दी है।अभी अभी : इंस्टाग्राम ने बंद किया यह खास फीचर, अब नहीं मिलेगा नोटिफिकेशन

साथ ही इस फीचर को कंपनी सभी के लिए रिलीज नहीं करेगी यानि अब स्टोरीज का स्क्रीनशॉट लेने पर आपको नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा। बज्जफीड न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम ने आधिकारिक रूप से एक बयान में कहा है कि इस फीचर की टेस्टिंग खत्म हो गई है। बता देंं कि स्नपैचैट में यह फीचर पहले से ही है।

पिछले कुछ दिनों में इंस्टाग्राम में कई सारे नए फीचर्स आए हैं। अभी कुछ दिन पहले ही इंस्टाग्राम ने म्यूट का फीचर लॉन्च किया है। इंस्टाग्राम म्यूट की मदद से आप उन लोगों को म्यूट कर सकते हैं जिन्हें आप अनफॉलो नहीं करना चाहते हैं लेकिन उनके पोस्ट से परेशान हैं। म्यूट करने के बाद आप बिना अनफॉलो किए अनचाहे पोस्ट से छुटकारा पा सकते हैं।

इस फीचर की मदद से इंस्टाग्राम पर आपनी फीड को अपने हिसाब से पर्सनलाइज्ड कर सकते हैं। हालांकि यह फीचर अभी सभी को नहीं मिल रहा है। अगले सप्ताह तक म्यूट गोल्बली लॉन्च हो जाएगा। इसे एक्टिव करने के लिए अकाउंट के राइट साइट में दिख रहे तीन (…) पर क्लिक करके आप किसी को म्यूट कर सकते हैं।

बता दें कि इंस्टाग्राम में जल्द ही वीडियो कॉलिंग का फीचर आने वाला है। इसकी जानकारी फेसबुक के एफ8 2018 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने दी थी। वीडियो कॉलिंग फीचर के फीचर के अलावा इंस्टाग्राम को एक नई डिजाइन भी मिलने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Samsung Galaxy J4+, Galaxy J6+ की सेल आज, मिलेंगे ये बड़े ऑफर्स

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने हाल ही में