नए कोर्सों की मान्यता देने वाले अधिकारियों और निरीक्षण टीम से CBI ने की पूछताछ

- in उत्तराखंड

देहरादून। श्रीनगर गढ़वाल यूनिवर्सिटी से जुड़े विद्यालयों में नये कोर्सों की मान्यता देने के दौरान धांधली आरोप मामले में सीबीआई मान्यत देने वाले अधिकारियों और निरीक्षण टीम से पूछताछ कर रही है। सोमवार को भी इस मामले में पूछताछ हुई। सीबीआई ने पूछताछ के लिए नोटिस देकर टीम को बुलाया था।जांच डिप्टी एसपी अनिल चंदौला को सौंपी गई है।

दरअसल श्रीनगर विवि से संबंधित देहरादून के कई संस्थानों को वर्ष 2013 से 2017 के बीच कोर्सों की मान्यता देने के  दौरान निरीक्षण के लिए आए प्रोफसरों से मिलीभगत  के चलते मानक पूरे नहीं करने वाले संस्थानों को भी मान्यता दे दी गई। इसे लेकर सीबीआई टीम तत्कालीन कुलपति जेएल कौल, कुलसचिव एके झा, डिप्टी रजिस्ट्रार संजय ध्यानी, प्रोफेसकर एके मोहंती को पूछताछ के लिए बुला चुकी है।

इसी मामले में सोमवार को मान्यता का निरीक्षण करने वाली टीम में शामिल रहे गढ़वाल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर आरसी रमोला, एनके अग्रवाल, डीपी वशिष्ठ, आरके अग्रवाल, वाईके तोमर, अजीत नेगी, इंजीनियर एचएम नैथानी समेत अन्य संस्थानों से निरीक्षण टीम में शामिल डा. जी सेवा, पी कौशिक, एसके लावनिया, जेएस जगवाण, जीएस रावत, इंजीनियर रघुगुल तिलक को पूछताछ के लिए बुलाया। बताया गया है इस मामले में कुछ और अधिकारियों से भी पूछताछ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तराखंड विधानसभा ने गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने का संकल्प किया पारित

उत्तराखंड विधानसभा ने गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने