अमेरिका में 10 हजार नौकरियां देगी इंफोसिस

भारत की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस ने अगले दो सालों में अमेरिका में 10 हजार नौकरियां बनाने की योजना पेश की है. कंपनी की इस घोषणा की अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पेओ ने तारीफ की है.अमेरिका में 10 हजार नौकरियां देगी इंफोसिस

पोम्पेओ ने संयुक्त राज्य अमेरिका इनवेस्टमेंट समिट में अपने भाषण के दौरान इन्फोसिस की नौकरी निर्माण योजनाओं का ज़िक्र किया. इस समिट में भारत समेत दुनियाभर के निवेशक हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे. इन्फोसिस के प्रतिनिधि भी इस सम्मलेन में मौजूद रहे.

पोम्पेओ ने कहा, ‘ट्रंप प्रशासन कारोबार का बेहतर माहौल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जो देश में समृद्धि पैदा करेगा.” उन्होंने आगे कहा कि आर्थिक रूप से मजबूत अमेरिका ही सहयोगियों की प्रतिबद्धताओं को पूरा कर सकता है और विश्व को संकट में डालने वालों को रोक सकता है.

अपने संबोधन में पोम्पेओ ने बताया कि इन्फोसिस 2021 तक 10 हजार अमेरिकियों को नौकरी पर रखेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी ने उत्तरी कैरोलिना के सामुदायिक कॉलेज के साथ भविष्य के कर्मचारियों को तैयार करने और उन्हें ट्रेनिंग देने के लिए भागीदारी की है. उन्होंने कहा कि उन्हें अमेरिका में इन्फोसिस के प्रतिनिधि को देखकर उन्हें खुशी हो रही है. बता दें कि इस साल अमेरिका इंवेस्टमेंट समिट में 66 देशों के 3 हजार प्रतिनिधियों ने भाग लिया था. समिट में शामिल देशों में से 15 ने पहली बार इसमें हिस्सा लिया. सम्मलेन के दौरान विभिन्न कंपनियों ने अमेरिका में 600 मिलियन डॉलर निवेश करने का वायदा किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाक ने की वर्ल्ड बैंक से शिकायत, कहा सिंधु जल संधि का उल्लंघन कर रहा भारत

पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र मिशन के एक बयान