INDvWI: पांचवें वन-डे की पिच को लेकर हुआ खुलासा, जानिए क्या है मामला…

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच मौजूदा सीरीज में अब तक बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। पहले चार मैचों में आठ शतक लग चुके हैं, जो कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में लगे तीन शतकों की तुलना में बहुत ज्यादा है। भारत और वेस्टइंडीज दोनों ने ही शुरुआती दो मुकाबलों में 300 रन से अधिक का स्कोर बनाया। मुंबई में संपन्न चौथे वन-डे में टीम इंडिया ने 377 रन का हिमालयीन स्कोर खड़ा किया।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तिरुवनंतपुरम में गुरुवार को सीरीज का पांचवां व निर्णायक मैच खेला जाना है। स्पोर्ट्स हब की पिच को लेकर भी खुलासा हुआ है। टीम इंडिया की कोशिश सीरीज 3-1 से अपने नाम करने की होगी जबकि कैरेबियाई टीम 2-2 से सीरीज बराबर करने का प्रयास करेगी। 

रिपोर्ट्स मिली हैं कि तिरुवनंतपुरम की पिच से एक बार फिर बल्लेबाजों को मदद मिलने वाली है। इसका मतलब यह है कि तिरुवनंतपुरम में भी 300 से अधिक का स्कोर बन सकता है। पूर्व केरल क्रिकेट एसोसिएशन सचिव और 30 साल बाद तिरुवनंतपुरम में पहले वन-डे मैच के सामान्य संयोजक जयेश जियोगे ने कहा, ‘हमने ऐसी विकेट तैयार की है, जिससे बल्लेबाजों को मदद मिलेगी। हम 300 से अधिक रन के स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं।’

पिछले साल भारत-न्यूजीलैंड का मैच हुआ था यहां

स्पोर्ट्स हब ने पिछले साल पहले अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी की थी। तब भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैच खेला गया था। बारिश के कारण यह मैच 8 ओवर का खेला था और ऐसा भी देखने को मिला कि बल्ले पर गेंद धीमे आ रही थी, जिसकी वजह से शॉट खेलने में मुश्किल हो रही थी।
जयेश ने कहा, ‘तब बारिश के कारण थोड़ी दिक्कत हुई थी। इस बार हमारे पास तैयारी का पर्याप्त समय रहा क्योंकि धूप रही और गेंद के बल्ले पर आसानी से आने की उम्मीद है।’ हालांकि, स्पोर्ट्स हब ने सिर्फ एक प्रथम श्रेणी मैच की मेजबानी की, वह भी 2017-18 में, जिसको देखते हुए यह पता करना मुश्किल है कि पिच कैसा बर्ताव करेगी।

आयोजकों ने कहा कि पिछले सप्ताह स्पोर्ट्स हब पर एक अभ्यास मैच खेला गया और दोनों ही टीमों ने 30 ओवर में 200 से अधिक का स्कोर बनाया। वैसे, बता दें कि तिरुवनंतपुरम में हल्की बारिश के भी आसार है, लेकिन इससे मैच पर किसी प्रकार का प्रभाव नहीं पड़ने की बात कही जा रही है।

Back to top button