Home > खेल > INDvsAUS: स्मिथ-वार्नर की गैरमौजूदगी पर गांगुली ने दिया ये बड़ा बयान

INDvsAUS: स्मिथ-वार्नर की गैरमौजूदगी पर गांगुली ने दिया ये बड़ा बयान

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा आगामी 21 नवंबर को शुरू हो रहा है. इस दौरे को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैर मौजूदगी की हो रही है. इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने टीम इंडिया के इस दौरे के पहले दोनों टीमों की तुलना की है. सौरव ने बुधवार को कहा कि भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की संभावित अनुपस्थिति ‘बहुत बड़ी बात’ होगी क्योंकि यह भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा के न होने के समान है. INDvsAUS: स्मिथ-वार्नर की गैरमौजूदगी पर गांगुली ने दिया ये बड़ा बयान

भारत को ऑस्ट्रेलिया में टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया स्मिथ और वार्नर के साथ-साथ कैमरन बेनक्राफ्ट के बिना उतर सकती है.

गांगुली ने कहा कि विराट कोहली के नेतृत्व में खेलने वाली भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया को हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है जो अपने दो शीर्ष खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना खेलेगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बोर्ड स्मिथ, वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट पर लगे प्रतिबंध पर अगले हफ्ते तक फैसला कर सकता है लेकिन संकेत हैं कि वह इस दागी तिकड़ी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए तैयार नहीं हैं. 

रोहित और विराट जैसा बताया स्मिथ-वार्नर को
स्मिथ और वार्नर पर साल भर का और कैमरून पर नौ महीने का प्रतिबंध है. ऐसे में स्मिथ और वार्नर 29 मार्च से पहले वापसी कर सकें, इसकी संभावनाएं कम है. 
गांगुली ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘‘यह भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के नहीं होने की तरह है. यह बड़ा मुद्दा है.’’ इस पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘यह भारतीय क्रिकेट के लिए बेहतरीन लम्हा है. यह उनके पास ऑस्ट्रेलिया को हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है.’’ दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरों पर शिकस्त झेलने के बाद कोहली की अगुआई वाली टीम में पास ऑस्ट्रेलिया में अपनी प्रतिष्ठा बचाने का मौका है.

चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है टीम इंडिया को
भारत को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत छह दिसंबर से एडिलेड ओवल में हो रही है. भारत का ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2003-04 में आया था जब उसने सीरीज 1-1 से बराबर की थी.

गेंदबाजों की तारीफ और चेतावनी
भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण ने इंग्लैंड में 1-4 की हार के दौरान प्रभावित किया था और गांगुली ने कहा, ‘‘मैंने इंग्लैंड में देखा कि उन्होंने (गेंदबाजों) लगभग प्रत्येक टेस्ट में 20 विकेट चटकाए.’’ गांगुली ने हालांकि भारतीय टीम को चेताया कि वह सतर्क रहे. गांगुली ने कहा, ‘‘लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ऑस्ट्रेलिया में बिलकुल अलग तरह की टीम होती है. कई लोगों को लगता है कि वे कमजोर टीम हैं लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता.’’ 

शमी खेलेंगे बंगाल की ओर से
गांगुली ने ऐसे भी संकेत दिए हैं कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी केरल के खिलाफ होने वाले रणजी ट्रॉफी मैच में बंगाल की तरफ से खेल सकते हैं. बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष गांगुली ने कहा, “शमी खेलना चाहते हैं. अगर वह खेलते हैं तो यह बंगाल की टीम के लिए काफी अच्छा होगा. हमने पहले मैच से पहले उन्हें खेलने को लेकर एक पत्र लिखा था लेकिन वह फिटनेस के कारण नहीं खेले. अगर वह खेलते हैं तो यह अच्छा है.”

Loading...

Check Also

तो इसलिए दुसरे टेस्ट पर्थ में टॉस गंवाना होगा अच्छा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में पर्थ के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com