INDvsAUS: शॉन मार्श ने लगाया शानदार शतक, ऑस्ट्रेलिया बडे़ स्कोर की ओर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे मैच में 40 ओवर से पहले ही अपनी टीम का स्कोर 200 रन करने बाद शॉन मार्श ने अपने वनडे करियर का 7वां  शतक पूरा किया. ऑस्ट्रेलिया: 214/5 (41 ओवर)
ऑस्ट्रेलिया का पांचवा विकेट मार्कस स्टोइनिस का गिरा. स्टोइनिस को मोहम्मद शमी ने विकेट  के पीछे एमएस धोनी के हाथों कैच कराया. स्टोइनिस 29 रन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया: 189/5 (37 ओवर)
ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट पीटर हैंड्सकॉम्ब के रूप में गिरा जब रवींद्र जडेजा ने उन्हें एमएस धोनी के हाथों स्टंप आउट करा दिया. हैंड्सकॉम्ब ने 22 गेंदों पर 20 रन बनाए. वहीं शॉन मार्श अपने 50 रन पूरे करने के बाद क्रीज पर जमे हुए थे.  ऑस्ट्रेलिया: 134/4 (27.2 ओवर)
शॉन मार्श ने तेजी का खेल दिखाते हुए  22वें ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया के 100 रन पूरे कर दिए. मार्श ने 22 ओवर तक 56 गेंदों पर 42 रन बनाए. वहीं पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 7 गेंदों पर 9 रन बना लिए थे.  ऑस्ट्रेलिया: 104/3 (22 ओवर)
उस्मान ख्वाजा शॉन मार्श के साथ ऑस्ट्रेलिया की पारी संभाल ही रहे थे कि  रवींद्र जडेजा ने ख्वाजा को रनआउट कर ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा दिया. ख्वाजा पारी के 19वें ओवर में 21 रन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया: 82/3 (18.3 ओवर)
15 ओवर तक उस्मान ख्वाजा (15)और शॉन मार्श (16) ने ऑस्ट्रेलिया का विकेट गिरने नहीं दिया. ऑस्ट्रेलिया: 61/2 (15 ओवर)
पहले 10 ओवर के भीतर ही दो विकेट गंवाकर ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर आ गई. ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी पवेलियन वापस जा चुकी थी और क्रीज पर उस्मान ख्वाजा (6) के साथ शॉन मार्श (3) मौजूद थे. ऑस्ट्रेलिया: 38/2 (10 ओवर)
ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट मोहम्मद शमी ने गिराया. शमी ने एलेक्स कैरी को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया. कैरी ने 2 चौकों के साथ 27 गेंदों पर 18 रन नाए. ऑस्ट्रेलिया: 26/2 (8 ओवर)
ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 7वें ओवर  में गिरा. भुवनेश्वर कुमार ने 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को बोल्ड किया. ऑस्ट्रेलिया: 20/1 (7 ओवर)
कप्तान एरोन फिंच (2) के साथ एलेक्स कैरी (10) ने ऑस्ट्रेलिया को धीमी लेकिन मजबूत शरुआत दी. पहले पांच ओवर तक दोनों ने अपने विकेट बचाने पर जोर दिया. ऑस्ट्रेलिया: 14/0 (5 ओवर)
टीम इंडिया के लिए पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका. पहली ही गेंद एलेक्स कैरी ने एक रन लेकर ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत की. ऑस्ट्रेलिया: 3/0 (1 ओवर)
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया. वहीं टीम इंडिया  में खलील अहमद की जगह मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया. सिराज के करियर का यह पहला वनडे मैच हैं. 
टॉस हारने के बाद टीम इंडिया  के कप्तान विराट कोहली ने कहा, “हम भी टॉस जीतने पर बल्लेबाजी ही करते.  विकेट बल्लेबाजी के लिए बढ़िया लग रहा है. हालात हमारे लिए खास भूमिका अदा करेंगे. यहां गर्मी और उमस है.  सिडनी में हम थोड़ गड़बड़ा गए थे हमें केवल एक साथ रहकर बेहतर होने की जरूरत हैं. हम ऑस्ट्रेलिया को हलके में नहीं ले सकते. हम ऐसे हालातों में रहना पसंद करते हैं जहां हमें टीम के तौर पर वापसी करें. मोहम्मद सिराज अपना पहला वनडे खेल रहे हैं. वे खलील अहमद की जगह आए हैं.
टीमें : 
भारत:: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार,   मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.
ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शान मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लियोन, पीटर सिडल, झाय रिचर्डसन , और जेसन बेहरेनडोर्फ.

Back to top button